Move to Jagran APP

Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो में महिला से छेड़छाड़ के दौरान खामोश बैठे रहे यात्री

Delhi Metro पीड़िता के मुताबिक यात्रा के दौरान भीड़ का फायदा उठाकर एक शख्स लगातार छेड़छाड़ करता रहा।

By JP YadavEdited By: Published: Sun, 16 Feb 2020 07:52 AM (IST)Updated: Sun, 16 Feb 2020 07:52 AM (IST)
Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो में महिला से छेड़छाड़ के दौरान खामोश बैठे रहे यात्री
Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो में महिला से छेड़छाड़ के दौरान खामोश बैठे रहे यात्री

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi Metro : महिलाओं के लिए सुरक्षित मानी जाने वाली मेट्रो में एक महिला के साथ फिर छेड़छाड़ की घटना सामने आई है। घटना ब्लू लाइन मेट्रो में घटी। पीड़िता के मुताबिक, यात्रा के दौरान भीड़ का फायदा उठाकर एक शख्स लगातार छेड़छाड़ करता रहा। पीड़िता ने उसे दूर रहने की हिदायत भी दी, लेकिन वह नहीं माना। पीड़िता ने इस संबंध में ट्विटर पर दिल्ली मेट्रो में शिकायत की है। मेट्रो पुलिस भी मामले की छानबीन में जुट गई है। इससे पहले गत बुधवार को येलो लाइन मेट्रो में भी एक युवती से अश्लील हरकत करने का मामला सामने आया था।

loksabha election banner

पीड़ित महिला ने दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) के ट्विटर पर शुक्रवार को घटना की जानकारी दी थी। उन्होंने लिखा है कि ब्लू लाइन में यात्रा के दौरान भीड़ में एक शख्स खुलेआम उनसे छेड़छाड़ करता रहा। उन्होंने उस व्यक्ति का विरोध किया उसे रोकने की कोशिश की, लेकिन उस पर कोई असर नहीं पड़ा। इस दौरान कोच में सवार सभी यात्री मूक दर्शक बने रहे और किसी ने भी मदद नहीं की।

पीड़िता का छलका दर्द, भीड़भाड़ वाली मेट्रो में महिलाएं सुरक्षित

पीड़िता ने लिखा है कि भीड़भाड़ वाली मेट्रो में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं। महिला सुरक्षा के लिए हर कोच में एक पुलिसकर्मी नियुक्त किया जाना चाहिए। साथ ही पीड़िता ने ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए मेट्रो में महिला कोच की संख्या भी बढ़ाने की मांग की है। इस संबंध में मेट्रो पुलिस का कहना है कि पीड़िता से संपर्क करने की कोशिश की जा रही है। उनसे जानकारी मिलने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। उधर, डीएमआरसी के प्रवक्ता अनुज दयाल ने कहा कि मेट्रो में छेड़खानी की शिकायतों को डीएमआरसी ने गंभीरता से लिया है। मामले की जांच चल रही है।

मेट्रो में युवती से अश्लील हरकतें करने वाला इंजीनियर धरा

येलो लाइन मेट्रो में युवती से अश्लील हरकतें करने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित अभिलाष कुमार गुरुग्राम का रहने वाला है और बतौर सिविल इंजीनियर प्राइवेट कंपनी में कार्य करता है। पुलिस ने आरोपित को उसके मेट्रो कार्ड के रिचार्ज के माध्यम से पकड़ा है।

मेट्रो पुलिस के उपायुक्त विक्रम पोरवाल ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई थी। जब वह मेट्रो में आया तो उसने स्मार्ट कार्ड से प्रवेश किया था। कार्ड की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने उसके कार्ड की हिस्ट्री निकाली और उसके कार्ड के रिचार्ज के लिए उपयोग होने वाले मोबाइल नंबर से उसे पकड़ लिया। एक युवती ने बुधवार शाम शिकायत में बताया था कि एक युवक ने मेट्रो में सफर के दौरान उससे अश्लील हरकतें की। युवती ने इस बारे में सोशल नेटवर्क पर पोस्ट डाल आपबीती बताई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.