Move to Jagran APP

दिल्ली सरकार की मंजूरी से बढ़ा है मेट्रो का किराया, फिर हल्ला क्यों मचा रहे केजरीवाल

हरदीप सिंह ने कहा, दिल्ली के CM मेट्रो के 4 और RRTS को स्वीकृति दें तो दिल्ली वालों के जीवन में बदलाव आएगा। उन्होंने ट्वीट कर केजरीवाल पर निशाना साधा।

By Edited By: Published: Sun, 09 Sep 2018 12:30 AM (IST)Updated: Mon, 10 Sep 2018 09:02 AM (IST)
दिल्ली सरकार की मंजूरी से बढ़ा है मेट्रो का किराया, फिर हल्ला क्यों मचा रहे केजरीवाल
दिल्ली सरकार की मंजूरी से बढ़ा है मेट्रो का किराया, फिर हल्ला क्यों मचा रहे केजरीवाल

नई दिल्ली (जेएनएन)। आवास एवं शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने दिल्ली मेट्रो और दूसरे ट्रांसपोर्ट साधनों को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को उन्हीं की भाषा में करारा जवाब दिया है।

loksabha election banner

अपने पहले ट्वीट में हरदीप सिंह पुरी ने कहा, मेरा सौभाग्य है कि आपके शासनकाल में मुझे पहले एक सामान्य नागरिक और अब एक केंद्रीय मंत्री के रूप में अपने शहर दिल्ली एवं देश की जनता की सेवा का अवसर प्राप्त हुआ है। नि:संदेह दिल्ली मेट्रो यहां के लोगों की लोकप्रिय सवारी है। यह ट्वीट उन्होंने केजरीवाल के मेट्रो का किराया बढ़ाए जाने के संबंध में किया। केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा था कि मेट्रो का किराया बढ़ाया जाना ठीक नहीं है।

इससे पहले पुरी ने हाल ही में दिल्ली मेट्रो के यात्रियों की संख्या में पिछले कुछ सालों में कमी आने की रिपोर्ट को गलत तथ्यों पर आधारित बताया था। पुरी ने उल्टे दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर ऐसी कोई आशंका है, जिसके तहत मेट्रो अपनी क्षमता के मुताबिक यात्रियों को परिवहन सुविधा नहीं दे पा रही है तो इसकी वजह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हैं। वह मेट्रो के चौथे चरण की मंजूरी नहीं दे रहे हैं।

इसके साथ ही हरदीप सिंह ने कहा कि दिल्ली जैसा बड़ा शहर सिर्फ एक साधन पर निर्भर नहीं रह सकता। इसलिए मेट्रो के साथ-साथ डीटीसी और आरआरटीएस पर भी ध्यान देना होगा। उन्होंने कहा कि अगर दिल्ली सरकार उन्हें मेट्रो फेज-4 और आरआरटीएस को स्वीकृति दे तो दिल्लीवासियों के जीवन में बदलाव आ जाएगा।

साथ ही पुरी ने साफ किया कि मेट्रो का किराया दिल्ली सरकार की सहमति से बढ़ा है। उन्होंने केजरीवाल से कहा कि पहले किराया बढ़ाने की मंजूरी देकर अब हो हल्ला क्यों मचा रहे हैं। पुरी ने कहा कि जब 2016 में एफएफसी ने ये प्रस्ताव रखा था तब दिल्ली सरकार के प्रतिनिधि ने इसको मंजूरी दी थी। इसलिए इसे लेकर आप का गुस्सा और दुख समझ में नहीं आया सर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.