Move to Jagran APP

AIIMS मेट्रो स्टेशन के पास आश्रय गृह में मेडिकल स्क्रीनिंग की सुविधा, जांच में एक संक्रमित मिला

कड़ाके की ठंड में आश्रय गृहों में जरूरतमंद लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है। दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए कई आश्रय गृहों में कोविड-19 जांच की व्यवस्था की गई है। AIIMS मेट्रो स्टेशन के पास आश्रय गृह में रोजाना काफी जरूरतमंद लोग आते हैं।

By Pradeep ChauhanEdited By: Published: Sun, 16 Jan 2022 08:12 AM (IST)Updated: Sun, 16 Jan 2022 08:12 AM (IST)
AIIMS मेट्रो स्टेशन के पास आश्रय गृह में मेडिकल स्क्रीनिंग की सुविधा, जांच में एक संक्रमित मिला
लोगों की संख्या बढ़ने पर यहां कोविड़ जांच की व्यवस्था की गई है।

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। कड़ाके की ठंड में आश्रय गृहों में जरूरतमंद लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है। दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए कई आश्रय गृहों में कोविड-19 जांच की व्यवस्था की गई है। AIIMS मेट्रो स्टेशन के पास आश्रय गृह में रोजाना काफी जरूरतमंद लोग रात में ठहरने के लिए आते हैं। दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में बढ़ती ठंड के बीच बेघर जरूरतमंद लोगों को AIIMS मेट्रो स्टेशन के पास स्थिति आश्रय गृह में शरण दी जा रही है। आश्रय गृह के केयर टेकर ने बताया,मेडिकल स्क्रीनिंग की जा रही है। 

loksabha election banner

लोगों की संख्या बढ़ने पर यहां कोविड़ जांच की व्यवस्था की गई है। आश्रय गृह के केयर टेकर ने बताया, "मेडिकल स्क्रीनिंग की जा रही है। एक व्यक्ति #COVID19 पॉजिटिव पाया गया, उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सीमापुरी दिल्ली के आश्रय गृह के केयर टेकर ने बताया कि लोगों को मास्क व सैनिटाइजर के इस्तेमाल की सलाह दी जा रही है। यहां भी कोरोना जांच के लिए मेडिकल स्क्रीनिंग की सुविधा उपलब्ध है। वहीं, दिल्ली ही नहीं, कोरोना का खतरा अब आसपास के शहरों में भी डराने लगा है। शनिवार को एनसीआर के शहरों में कोरोना के नए मरीजों में वृद्धि दर्ज की गई।

फरीदाबाद में शनिवार को 1764 नए मरीज मिले। इससे सक्रिय मरीजों संख्या 9040 हो गई है। गुरुग्राम में पंद्रह दिन में 28,329 मरीज मिल चुके हैं। शनिवार को 3449 मरीज मिले और 1621 मरीज स्वस्थ भी हुए। एक 75 वर्षीय मरीज की मृत्यु हुई है। दिल्ली से सटे गौतमबुद्ध नगर में 1,873 नए मरीज मिले। इससे संक्रमितों की संख्या बढ़कर 78,397 हो गई है।

इनमें 12,526 सक्रिय मरीज शामिल हैं। वहीं 1051 मरीज कोरोना से स्वस्थ हुए हैं। इसी तरह गाजियाबाद में शनिवार को कोरोना के 1,422 नए केस मिले हैं। 1,224 लोगों ने होम आइसोलेशन में रहकर कोरोना को हराया है। 46 दिन बाद सबसे अधिक संक्रमित ठीक होने के बाद होम आइसोलेशन से डिस्चार्ज किए गए हैं। इसके साथ ही सक्रिय केस 10,801 रह गए हैं। 24 घंटे में दर्ज की गई संक्रमण दर 14.56 प्रतिशत है।

जिला सर्विलांस अधिकारी डा.आर के गुप्ता ने बताया कि विगत 24 घंटे में 1,124 लोग ठीक हुए हैं। 61 मरीजों का अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल है। इनमें से 13 मरीजों को आक्सीजन दी जा रही है और तीन संक्रमितों को वैंटिलेटर पर रखा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.