Move to Jagran APP

निगम उपचुनाव : युवाओं में पहली बार अपने मताधिकार का दिखा क्रेज, जमकर ली सेल्फी

त्रिलोकपुरी वार्ड के अंतर्गत आंबेडकर खेल परिसर में बने मतदान केंद्र पर ब्लाक-16 में रहने वाली ज्योति अपने स्कूल की सहेली नेहा और आरती के साथ पहली बार मतदान करने पहुंचीं। मतदान करने के बाद तीनों ने केंद्र से बाहर आकर सेल्फी ली।

By Prateek KumarEdited By: Published: Mon, 29 Mar 2021 06:45 AM (IST)Updated: Mon, 29 Mar 2021 06:45 AM (IST)
निगम उपचुनाव : युवाओं में पहली बार अपने मताधिकार का दिखा क्रेज, जमकर ली सेल्फी
चुनाव के बाद खुशी जाहिर करते हुए परिवार।

नई दिल्ली, पुष्पेंद्र कुमारनिगम उपचुनाव में बहुत से युवाओं ने पहली बार अपने मताधिकार का प्रयोग किया। रविवार को तीनों वार्डों में ऐसे युवा काफी उत्साहित नजर आए, जो पहली बार मतदान करने पहुंचे थे। कोई अपने माता-पिता के साथ गया तो कोई अपने दोस्तों के साथ पहुंचा। उन्होंने इस पल को सेल्फी लेकर अपने मोबाइल कैमरे में कैद किया।

loksabha election banner

त्रिलोकपुरी वार्ड के अंतर्गत आंबेडकर खेल परिसर में बने मतदान केंद्र पर ब्लाक-16 में रहने वाली ज्योति अपने स्कूल की सहेली नेहा और आरती के साथ पहली बार मतदान करने पहुंचीं। मतदान करने के बाद तीनों ने केंद्र से बाहर आकर सेल्फी ली। वहीं कल्याणपुरी निवासी 18 वर्षीय आदेश ने खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि अब तक मतदान के बारे में सुना था। पहली बार मतदान करके अच्छा लगा। इस पर का काफी वक्त से इंतजार था। बचपन में जब माता-पिता मतदान के लिए जाते थे तो मैं वोट डालने के लिए जिद करता था। यह भी बताया कि वार्ड में सुविधाएं बढ़ें, यह सोचकर मतदान किया है। चौहान बांगर निवासी नासीर ने कहा कि पहली बार ईवीएम पर बटन दबाकर मतदान करने का पल यादगार रहेगा।

मुझे पहली बार मतदान करके बहुत अच्छा लग रहा है। उपचुनाव में मतदान करने के बाद लग रहा है कि मैं देश की जिम्मेदार नागरिक बन गई हूं। मैंने निगम स्कूलों बेहतर सुविधाओं के लिए मतदान किया है।तनु कुमारी, त्रिलोकपुरी निवासी---पहली बार मतदान करना मेरा सपना पूरे होने जैसा है। प्रत्याशियों की विचारधारा को ध्यान में रखकर मतदान किया है। उम्मीद है जीतने के बाद वह क्षेत्र के विकास पर जोर देंगे।

राबिया, चौहान बांगर निवासी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.