Move to Jagran APP

Delhi Lockdown Again: व्यापारियों को हो रहा नुकसान, मगर फिर भी नहीं खोलना चाहते दुकान, लॉकडाउन बढ़ाने की मांग

Delhi Lockdown Again कोरोना संक्रमण से राहत मिलती नहीं नजर आ रही है। बीते दो सप्ताह से यहां लॉकडाउन लगा हुआ है। व्यापारियों को काफी नुकसान हो रहा है उसके बाद भी वो दिल्ली के हालात को देखते हुए फिलहाल यहां से लॉकडाउन हटाने के मूड में नहीं है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Fri, 30 Apr 2021 06:20 PM (IST)Updated: Fri, 30 Apr 2021 06:20 PM (IST)
Delhi Lockdown Again: व्यापारियों को हो रहा नुकसान, मगर फिर भी नहीं खोलना चाहते दुकान, लॉकडाउन बढ़ाने की मांग
अभी इस लॉकडाउन को एक सप्ताह तक आगे बढ़ाया जाए जिससे संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना संक्रमण से फिलहाल राहत मिलती नहीं नजर आ रही है। बीते दो सप्ताह से यहां लॉकडाउन लगा हुआ है। ऐसे में व्यापारियों को काफी नुकसान हो रहा है उसके बाद भी वो दिल्ली के हालात को देखते हुए फिलहाल यहां से लॉकडाउन हटाने के मूड में नहीं है। व्यापारिक संगठनों का कहना है कि अभी इस लॉकडाउन को एक सप्ताह तक आगे बढ़ाया जाए जिससे संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

loksabha election banner

कंफेडरेशन आफ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने दिल्ली में लाकडाउन की अवधि 15 मई तक बढ़ाने की मांग की है। कैट द्वारा जारी बयान के मुताबिक इस संबंध में दिल्ली के प्रमुख व्यापारी नेताओं से आनलाइन बैठक हुई थी, जिसमें 95 से अधिक व्यापारी नेता शामिल थे। मीटिंग में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से आगामी 15 मई तक लॉकडाउन लगाने का आग्रह किया जाए। वर्तमान लॉकडाउन 3 मई को समाप्त हो रहा है।

दो दिन तक संक्रमण दर घटने के बाद तीसरे दिन वृद्धि दर्ज की गई। कोरोना संक्रमण के 24,235 नए मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं, पिछले 24 घंटे में इस महामारी की वजह से 395 लोगों की जान चली गई जो एक दिन में अब तक सर्वाधिक आंकड़ा है। इससे पहले 27 अप्रैल को 381 लोगों की मौत कस आंकड़ा सर्वाधिक था। इस सबके बीच पिछले एक दिन में 25,615 लोगों ने इस बीमारी पर जीत हासिल की है।

स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक राजधानी में संक्रमण दर में एक बार फिर बढ़ोतरी हुई। 26 अप्रैल से इसमें गिरावट आ रही थी। एक दिन पहले यह 31.76 फीसद तक आ गई थी, लेकिन अब यह बढ़कर 32.82 फीसद हो गई। पिछले 24 घंटे में 73,851 सैंपल की जांच की गई। इनमें आरटी-पीसीआर से 54,600 और एंटीजन किट से 19,251 सैंपल की जांच हुई। मौजूदा समय में राजधानी में कोरोना संक्रमण के 97,977 सक्रिय मामले हैं। इनमें 53,440 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। वहीं, 19,524 मरीज विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.