Move to Jagran APP

Delhi LockDown 4.0 Daati Maharaj: शनिधाम में सरेआम उड़ीं नियमों की धज्जियां, मुश्किल में दाती महाराज; पुलिस ने शुरू की जांच

Delhi LockDown 4.0 Daati Maharaj असोला स्थित शनिधाम में सरेआम लॉकडाउन की धज्जियां उड़ने का मामला सामने आया है।

By JP YadavEdited By: Published: Sat, 23 May 2020 12:40 PM (IST)Updated: Sat, 23 May 2020 02:51 PM (IST)
Delhi LockDown 4.0 Daati Maharaj: शनिधाम में सरेआम उड़ीं नियमों की धज्जियां, मुश्किल में दाती महाराज; पुलिस ने शुरू की जांच
Delhi LockDown 4.0 Daati Maharaj: शनिधाम में सरेआम उड़ीं नियमों की धज्जियां, मुश्किल में दाती महाराज; पुलिस ने शुरू की जांच

नई दिल्ली [अरविंद कुमार द्विवेदी]। Delhi LockDown 4.0 Daati Maharaj: कोरोना वायरस संक्रमण के चलते देश में मरीजों को आंकड़ा 1.25 लाख को भी पार कर गया है, वहीं लोग इससे बचाव को लेकर गंभीर नजर नहीं आ रहे हैं। आम लोग तो छोड़िये देश के प्रतिष्ठित-चर्चित और जिम्मेदार लोग भी नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। ताजा मामला देश की राजधानी दिल्ली से जुड़ा है। यहां शनिधाम में सरेआम लॉकडाउन की धज्जियां उड़ाने का मामला सामने आया है। आरोप है कि शुक्रवार देर रात असोला स्थित शनिधाम मंदिर में पूजा का आयोजन किया गया, जिसमें लॉकडाउन 4.0 के दौरान नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई गईं। मंदिर के प्रांगण में पूरी तरीके से फीजिकल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई गईं और यह सारा कार्यक्रम दाती महाराज उर्फ मदन की मौजूदगी में किया गया था। 

loksabha election banner

इस बाबतत वीडियो भी सामने आया है, इसे देखकर यह साफ हो जाता है की 22 तारीख की रात लगभग 12:00 बजे सोशल डिस्टेंसिंग की किस तरीके से धज्जियां उड़ाई गई हैं। वहीं, दिल्ली पुलिस ने इस मामले में दाती महाराज के खिलाफ जांच शुरू कर दी है।

मिली जानकारी के मुताबिक, शनिधाम में एक पूजा का आयोजन शनि जयंती के मौके पर दाती महाराज की ओर से किया गया था। अब इस पूजा के आयोजन के दौरान की कुछ तस्वीरें और वीडियो सामने आए हैं। इनमें साफ देखा जा सकता है कि किस तरह आयोजन के दौरान शनिधाम में मौजूद लोग दाती महाराज के इर्द-गिर्द नजर आ रहे हैं और लॉकडाउन के नियमों को तार-तार कर रहे हैं। 

बच्चे-बूढ़े तक हुए थे शामिल

तस्वीरों और वीडियो के मुताबिक, इस आयोजन में बच्चों के साथ बूढ़े भी शामिल हुए, जिन्हें कोरोना काल में सर्वाधिक खतरा है। इतना ही नहीं, इन्होंने मास्क भी नहीं पहना था और फीजिकल डिस्टेंसिंग का तो कोई पालन ही नहीं कर रहा था। 

वहीं, तस्वीरें और वीडियो वायरल होन के बाद इस मसले पर दक्षिण दिल्ली के जिलाधिकारी का कहना है कि घटना की संबंधित जानकारी डीसीपी को दे दी गई है और मामले पर नजर रखी जा रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.