Move to Jagran APP

Delhi Water Crisis News: दिल्ली जल बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है: राघव चड्ढा

Delhi Water Crisis News राघव चड्ढा ने हरियाणा सरकार की लापरवाही से दो करोड़ दिल्लीवासियों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने में दिक्कत हो रही है। मजबूरन दिल्ली जल बोर्ड को सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाना पड़ा है।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 14 Jan 2021 08:54 AM (IST)Updated: Thu, 14 Jan 2021 08:54 AM (IST)
Delhi Water Crisis News:  दिल्ली जल बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है: राघव चड्ढा
पीने के पानी की आपूर्ति पर प्रभाव पड़ा है।

नई दिल्ली [वीके शुक्ला]। Delhi Water Crisis News:  दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष राघव चड्ढा ने कहा कि हरियाणा की ओर से दिल्ली में आने वाले यमुना नदी के पानी में अमोनिया का स्तर काफी बढ़ गया है। इसको लेकर दिल्ली जल बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है। दिल्ली जल बोर्ड ने अपनी याचिका में कहा है कि अमोनिया का स्तर बढ़ने से वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में पानी को साफ करने की क्षमता पर असर पड़ा है। इससे दिल्ली में पीने के पानी की आपूर्ति पर प्रभाव पड़ा है।

loksabha election banner

आम आदमी पार्टी के विधायक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बेहद करीबी राघव चड्ढा ने कहा कि अमोनिया का स्तर बढ़ने से वजीराबाद और चंद्रावल जल शोधन संयंत्र की जल शोधन क्षमता घटकर 50 फीसद हो गई है। पानी में अमोनिया का स्तर 0.5 से 0.75 पा‌र्ट्स पर मिलियन (पीपीएम) के बीच होना चाहिए, जो बढ़कर 10 पीपीएम तक हो गया है। इस समस्या के हल के लिए दिल्ली जल बोर्ड ने हरियाणा सरकार से कई बार बात की, लेकिन इसके लिए अभी तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है।

राघव चड्ढा ने हरियाणा सरकार की लापरवाही से दो करोड़ दिल्लीवासियों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने में दिक्कत हो रही है। मजबूरन दिल्ली जल बोर्ड को सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाना पड़ा है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश की अदालत ने हरियाणा सरकार को नोटिस जारी कर इस संबंध में जवाब मांगा है। मामले को तत्काल सुनवाई की सूची में शामिल किया गया है। 19 जनवरी को इसकी सुनवाई होगी। विश्वास है कि सुप्रीम कोर्ट का दिल्ली की जनता के हित में अहम फैसला जरूर आएगा।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.