Move to Jagran APP

Delhi Hospital OPD Registraion Timing: लेडी हार्डिंग में अब सिर्फ दो घंटे ओपीडी पंजीकरण, भीड़ रोकने के लिए उठाया कदम

Delhi Hospital OPD Registraion Timing मेडिकल कालेज और इससे जुड़े अस्पतालों में सुबह आठ से लेकर 10 बजे तक दो घंटे ही ओपीडी में पंजीकरण होगा। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए ओपीडी में भीड़ जुटने से बचाने के लिए यह फैसला लिया गया है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Thu, 08 Apr 2021 07:45 AM (IST)Updated: Thu, 08 Apr 2021 08:39 AM (IST)
Delhi Hospital OPD Registraion Timing: लेडी हार्डिंग में अब सिर्फ दो घंटे ओपीडी पंजीकरण, भीड़ रोकने के लिए उठाया कदम
एक घंटे कम किया गया ओपीडी पंजीकरण का समय

नई दिल्ली [राहुल चौहान]। Delhi Hospital OPD Registraion Timing:  लेडी हार्डिंग मेडिकल काॅलेज और इससे जुड़े अस्पतालों में ओपीडी के लिए पंजीकरण का समय अब एक घंटे कम कर दिया गया है। अब इस मेडिकल कालेज और इससे जुड़े अस्पतालों में सुबह आठ से लेकर 10 बजे तक दो घंटे ही ओपीडी में पंजीकरण होगा। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए ओपीडी में भीड़ जुटने से बचाने के लिए यह फैसला लिया गया है।

loksabha election banner

एक विभाग में अधिकतम 150 मरीजों को ही मिलेगा परामर्श

इस संबंध में लेडी हार्डिंग मेडिकल कालेज और अस्पताल के चिकित्सा निदेशक डाॅक्टर एनएम माथुर ने आदेश जारी किया है। यह आदेश लेडी हार्डिंग मेडिकल काॅलेज, उससे जुड़े कलावती सरन अस्पताल और सुचेता कृपलानी अस्पताल में सभी विभागों की ओपीडी पर लागू होगा।

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लिया गया निर्णय

आदेश में यह भी लिखा गया है कि एक दिन में किसी भी विभाग में अधिकतम 150 मरीजों को ओपीडी में दिखाने के लिए पंजीकृत किया जायेगा। उल्लेखनीय है कि इससे पहले मंगलवार को एम्स ने भी आफलाइन ओपीडी सेवा बंद करने का आदेश जारी किया था। हालांकि, आनलाइन ओपीडी की सेवा पहले की तरह जारी रखी गई है।

ई संजीवनी एप पर भी परामर्श की सुविधा

अस्पताल से आनलाइन टेलीमेडिसिन या वीडियो काल के जरिए परामर्श लेने के लिए ई-संजीवनी वेबसाइट और एप पर जाकर कोई भी मरीज अपना पंजीयन कर सकता है। फिलहाल इस सेवा से लेडी हार्डिंग मेडिकल कालेज जुड़ा हुआ है। सुबह नौ से दोपहर एक और दोपहर दो से शाम सात बजे तक की ओपीडी सेवा यहां मिल सकती हैं। होम्योपैथी, ईएनटी, बाल रोग, दंत रोग, प्रसूति, आंतरिक मेडिसिन और मनोरोग विभाग को इस सेवा से जोड़ा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.