Move to Jagran APP

Delhi's New Excise Policy 2021: नई आबकारी नीति पर रोक लगाने से दिल्ली हाई कोर्ट का इन्कार

Delhis New Excise Policy दिल्ली हाई कोर्ट के मुख्य न्यायमूर्ति डीएन पटेल व न्यायमूर्ति ज्योति सिंह की पीठ ने यह कहते हुए दिल्ली सरकार को नोटिस जारी किया कि अदालत अभी कोई अंतरिम राहत नहीं देगा। मामले में अगली सुनवाई नौ अगस्त को होगी।

By Jp YadavEdited By: Published: Tue, 13 Jul 2021 08:52 AM (IST)Updated: Tue, 13 Jul 2021 08:52 AM (IST)
Delhi's New Excise Policy 2021: नई आबकारी नीति पर रोक लगाने से दिल्ली हाई कोर्ट का इन्कार
Delhi's New Excise Policy 2021: नई आबकारी नीति पर रोक लगाने से दिल्ली हाई कोर्ट का इन्कार

नई दिल्ली [वीके शुक्ला]। नई आबकारी नीति-2021-22 पर रोक लगाने से इनकार करते हुए दिल्ली हाई कोर्ट ने दिल्ली सरकार से जवाब मांगा है। मुख्य न्यायमूर्ति डीएन पटेल व न्यायमूर्ति ज्योति सिंह की पीठ ने यह कहते हुए दिल्ली सरकार को नोटिस जारी किया कि अदालत अभी कोई अंतरिम राहत नहीं देगा। मामले में अगली सुनवाई नौ अगस्त को होगी।

prime article banner

बताया जा रहा है कि खुदरा शराब विक्रेताओं के एक समूह रेडीमेड प्लाजा इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने याचिका दायर कर नई आबकारी नीति पर रोक लगाने की मांग की है। याचिकाकर्ताओं की तरफ से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता मुकुल रोहतगी ने कहा कि नई आबकारी नीति से दिल्ली को 32 जोनों में बांटा जाएगा। एक व्यक्ति दो जोन के लिए बोली लगा सकता है और इससे कुछ बड़े लोगों का पूर्ण एकाधिकार होगा।

उन्होंने कहा कि इस नीति में सभी छोटे खुदरा विक्रेताओं को छोड़ दिया गया है। उन्होंने कहा कि एक जोन लाइसेंस के लिए न्यूनतम आरक्षित मूल्य लगभग 200 करोड़ रुपये है और इसके कारण मौजूदा खुदरा विक्रेता पूरी तरह से प्रतिस्पर्धा से बाहर हैं। नई नीति के साथ ही याचिकाकर्ताओं ने शराब के खुदरा विक्रेताओं के 32 जोनल लाइसेंस देने के लिए निविदा आमंत्रित करने के नोटिस को भी चुनौती दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.