Move to Jagran APP

दिल्ली में ओमिक्रोन से निपटने के लिए सरकार तैयार, सीएम केजरीवाल बोले- घर पर ही करेंगे मरीजों की मदद

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को बताया कि सरकार 3 लाख कोरोना टेस्ट प्रतिदिन करने की तैयारी कर रही है। भविष्य में अगर एक लाख कोरोना मरीज प्रतिदिन आते हैं तो उसे ध्यान में रख कर तैयारी की जा रही है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Thu, 23 Dec 2021 04:25 PM (IST)Updated: Thu, 23 Dec 2021 04:25 PM (IST)
दिल्ली में ओमिक्रोन से निपटने के लिए सरकार तैयार, सीएम केजरीवाल बोले- घर पर ही करेंगे मरीजों की मदद
दिल्ली में अब रोजोना होगा तीन लाख कोरोना टेस्ट

नई दिल्ली [वीके शुक्ला]। दिल्ली में ओमिक्रोन के बढ़ते मामले को लेकर सरकार सतर्क हो गई है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को बताया कि सरकार 3 लाख कोरोना टेस्ट प्रतिदिन करने की तैयारी कर रही है। भविष्य में अगर एक लाख कोरोना मरीज प्रतिदिन आते हैं तो उसे ध्यान में रख कर तैयारी की जा रही है। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि होम आइसोलेशन पर अधिक ध्यान दिया जा रहा है। हम इस स्तर पर तैयारी कर रहे हैं कि अगर जरूरत पड़ती है तो हमारी टीमें एक लाख मरीजों को प्रतिदिन उनके घर पर जाकर मदद कर सकेंगी।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रोन तेजी से फैलता है, इसे ध्यान में रख कर तैयारी की जा रही है। मगर हमें उम्मीद है कि हालात सामान्य रहेंगे। लोगों से अपील है कि कोरोना बचाव कर नियमों का पालन जरूर करें और मास्क जरूर लगाएं। कोरोना होने पर जब तक जरूरत न हो,अस्पताल की ओर न भागें। होम आइसोलेशन में रहें, सरकार घर पर ही पूरी सुविधा उपलब्ध कराएगी। केजरीवाल ने कहा कि होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों को उनके घर पर स्वास्थ्यकर्मी मिलेंगे, टेली-काउंसलिंग करेंगे और उन्हें ऑक्सीमीटर आदि की एक किट भी देंगे।

इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ओमिक्रोन मामलों और कोरोना मरीजों के लिए होम आइसोलेशन प्रबंधन को मजबूत करने के लिए एक उच्च-स्तरीय बैठक की। सीएम ने कोरोना को लेकर सरकार को अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिए हैं।

राजधानी में ओमिक्रोन के कुल मामले बढ़कर हुए 64

बता दें राजधानी दिल्ली में अब तक ओमिक्रोन के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 64 हो गई है। इनमें से 18 मरीजों को छुट्टी दी जा चुकी है। बुधवार को जिस मरीज को छुट्टी दी गई है वह मैक्स साकेत में भर्ती था। वहीं, अन्य 39 सक्रिय मरीजों का लोकनायक सहित विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। इनमें में से 19 मरीज लोकनायक में और नौ मरीज मैक्स साकेत में भर्ती हैं। बताया जा रहा है कि 12 मरीज अन्य अस्पतालों में भर्ती हैं। इसके अलावा लोकनायक अस्पताल में विदेश से आने वाले दस और कोरोना संक्रमित यात्रियों को भी भर्ती कराया गया है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.