Move to Jagran APP

दंगे में जान गंवाने वाले आइबी कर्मी अंकित शर्मा के भाई को मिलेगी सरकारी नौकरी, सीएम केजरीवाल ने किया एलान

Ankit Sharma Delhi Riots 2020 अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली कैबिनेट ने बैठक में अंकित शर्मा के भाई अंकुर शर्मा को दिल्ली सरकार में सरकारी नौकरी देने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। इससे पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल ने अंकित शर्मा की हत्या पर गहरा दुख व्यक्त किया था।

By Jp YadavEdited By: Published: Sat, 27 Mar 2021 08:42 AM (IST)Updated: Sat, 27 Mar 2021 08:42 AM (IST)
दंगे में जान गंवाने वाले आइबी कर्मी अंकित शर्मा के भाई को मिलेगी सरकारी नौकरी, सीएम केजरीवाल ने किया एलान
आइबी कर्मचारी अंकित शर्मा के भाई अंकुर शर्मा को मिलेगी।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Ankit Sharma, Delhi Riots 2020: फरवरी, 2020 में उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुए दंगों में जान गंवाने वाले आइबी कर्मचारी अंकित शर्मा के भाई अंकुर शर्मा को दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार नौकरी देगी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली कैबिनेट ने शुक्रवार शाम हुई बैठक में अंकित शर्मा के भाई अंकुर शर्मा को दिल्ली सरकार में सरकारी नौकरी देने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। इससे पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल ने अंकित शर्मा की हत्या पर गहरा दुख व्यक्त किया था, साथ ही उनके परिवार से मुलाकात कर एक करोड़ की सहायता राशि दी थी। बता दें कि सीएम अरविंद केजरीवाल ने परिवार से मुलाकात के दौरान एक सदस्य को सरकारी नौकरी का वादा भी किया था। इसी कड़ी में शुक्रवार को सीएम  अरविंद केजरीवाल ने अपना वादा पूरा किया। यहां यह याद दिला दें कि भाजपा ने अंकित शर्मा हत्याकांड को बड़ा राजनीतिक मुद्दा बनाया था, लेकिन मदद के लिए भाजपा की केंद्र सरकार पीछे हट गई। केंद्र सरकार ने तो अंकित शर्मा के परिवार के किसी सदस्य को नौकरी देने से इंकार कर दिया था। अब अरविंद केजरीवाल सरकार ने अंकित शर्मा के भाई अंकुर शर्मा को नौकरी देने का एलान किया है। दिल्ली सरकार स्वर्गीय अंकित शर्मा के भाई को जल्द से जल्द दिल्ली सरकार में योग्यता के अनुसार सरकारी नौकरी प्रदान कर देगी।

loksabha election banner

गौरतलब है कि पिछले वर्ष दिल्ली में हुए दंगा के दौरान भजनपुरा इलाके में आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा को भीड़ ने घेर लिया था और उनकी हत्या कर दी थी। अंकित शर्मा की हत्या पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने गहरा दुख व्यक्त किया था और उनके परिवार से मुलाकात कर उन्हें एक करोड़ रुपए की सहायता राशि दी थी। उस दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल ने उनके परिवार के एक सदस्य को दिल्ली सरकार में नौकरी देने का भी वादा किया था। जिसे सीएम अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को पूरा किया, जल्द ही अंकित शर्मा के भाई को दिल्ली सरकार नियुक्ति पत्र दे देगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.