Move to Jagran APP

Delhi Crime: चोरों ने की ऐसी करतूत कि ठप हो गया नेहरू नगर एफओबी का एस्केलेटर

चोरों की करतूत ने करीब दो साल से हजारों लोगों को परेशानी में डाल रखा है। नेहरू नगर बस स्टॉप के पास बने फुट ओवरब्रिज (एफओबी) के एस्केलेटर की हैंडरेल व पुर्जे आदि चुरा लिए जाने के कारण यह एस्केलेटर करीब दो साल से अधिक समय से खराब पड़ा है।

By Vinay TiwariEdited By: Published: Sat, 19 Dec 2020 05:27 PM (IST)Updated: Sat, 19 Dec 2020 05:27 PM (IST)
Delhi Crime: चोरों ने की ऐसी करतूत कि ठप हो गया नेहरू नगर एफओबी का एस्केलेटर
नहीं हो पा रही मरम्मत, राहगीरों को सड़क पार करने में हो रही है परेशानी।

अरविंद कुमार दि्वेदी, दक्षिणी दिल्ली। चोरों की करतूत ने करीब दो साल से हजारों लोगों को परेशानी में डाल रखा है। रिंग रोड पर नेहरू नगर बस स्टॉप के पास बने फुट ओवरब्रिज (एफओबी) के एस्केलेटर की हैंडरेल व पुर्जे आदि चुरा लिए जाने के कारण यह एस्केलेटर करीब दो साल से अधिक समय से खराब पड़ा है। इस कारण लोगों को यहां पर सड़क पार करने में काफी परेशानी हो रही है।

loksabha election banner

कुछ लोग तो सीढ़ियों से चढ़कर एफओबी के जरिये सड़क पार कर लेते हैं लेकिन सीढ़ियां इतनी ज्यादा हैं कि बुजुर्गों को इन पर चढ़ने में परेशानी होती है। इस कारण लोग लोग फ्लाइओवर के नीचे से जाकर सड़क पार करते हैं। हालांकि तेज रफ्तार से गुजरते वाहनों के बीच से होते हुए इस तरह सड़क पार करना काफी जोखिम भरा होता है।

स्थानीय निवासी अजय ने बताया कि एस्केलेटर लंबे समय से खराब है। इस बारे में पीडब्ल्यूडी से कई बार शिकायत भी की गई है लेकिन अभी तक समस्या का समाधान नहीं हो सका है। इस कारण लोगों को व पास में ही स्थित पीजीडीएवी कॉलेज के छात्र-छात्राओं को सड़क पार करने में परेशानी होती है। लोगों को हादसे के खतरे के बीच फ्लाइओवर के नीचे से सड़क पार करना पड़ता है क्योंकि दोनों ओर से तेज रफ्तार वाहन आते-जाते हैं। वहीं, इस बारे में पीडब्ल्यूडी के अधिकारी ने बताया कि जाे कंपनी एस्केलेटर लगाती है, वही पांच साल तक उसका रखरखाव भी करती है।

इस बारे में संबंधित कंपनी को कई बार आगाह किया गया है लेकिन उसके अधिकारी सुनने को तैयार नहीं हैं। वे हर बार एस्केलेटर के पुर्जे चोरी होने की बात कहते हैं। चोरी की पुलिस से भी शिकायत की गई है। अधिकारी ने बताया कि बार-बार खराब होने के कारण इस एस्केलेटर की जगह लिफ्ट लगाने पर भी विचार किया जा रहा है। वरिष्ठ अधिकारियों की ओर से जल्द ही इस पर कुछ निर्णय लिया जाएगा। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.