Move to Jagran APP

Delhi Crime: दो करोड़ में करवा रहा था चार करोड़ की संपत्ति का सौदा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

एक करोड़ की ठगी मामले को सुलझाते हुए पालम थाना पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। इस मामले में ठगी की रकम में से 70.40 लाख रुपये भी बरामद करने में सफलता पाई है। चार करोड़ रूपये का सौदा वे ही दो करोड़ में करवा रहे हैं।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Wed, 17 Mar 2021 05:38 PM (IST)Updated: Wed, 17 Mar 2021 06:40 PM (IST)
Delhi Crime: दो करोड़ में करवा रहा था चार करोड़ की संपत्ति का सौदा, पुलिस ने किया गिरफ्तार
आरोपितों ने आश्वासन दिया था कि चार करोड़ रूपये का सौदा वे ही दो करोड़ में करवा रहे हैं।

जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली।Delhi Crime:  एक करोड़ की ठगी मामले को सुलझाते हुए पालम थाना पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इस मामले में ठगी की रकम में से 70.40 लाख रुपये भी बरामद करने में सफलता पाई है। आरोपितों ने पीड़ित को आश्वासन दिया था कि चार करोड़ रूपये का सौदा वे ही दो करोड़ में करवा रहे हैं। मामले की तहकीकात जारी है। 

loksabha election banner

दक्षिण पश्चिम जिला पुलिस उपायुक्त इंगित प्रताप सिंह ने बताया कि पेशे से चार्टर्ड अकाउंटेंट अमित को द्वारका में कार्यालय की तलाश थी। इस क्रम में अमित को सन्नी नामक युवक मिला। सन्नी ने अमित को बताया कि एक शख्स को पैसे की सख्त जरूरत है। वह तत्काल अपना कार्यालय बेचना चाहता है। वह आधी रकम में ही अपनी संपत्ति बेचने के लिए तैयार है। शर्त केवल इतनी है कि उन्हें कम एक करोड़ नकद तो देना ही होगा।

अमित आरोपित के झांसे में आ गए और अपने दोस्तों से कर्ज लेकर एक करोड़ रुपये जुटाए। सन्नी ने अमित को 11 मार्च को एक करोड़ रूपये महावीर एंक्लेव स्थित एक प्रापर्टी डीलर के कार्यालय में लेकर आने को कहा। यहां अमित को विनीत, दीपक व प्रेमलाल मिले। नकदी की गिनती के बाद आरोपितों ने रकम एक कमरे में रखी जिसका दरवाजा बाहर से बंद कर दिया। इसके बाद दीपक व प्रेमलाल किसी काम का बहाना बनाकर यहां ये चले गए। लेकिन हकीकत में ये वहीं पास में थे।

इन्होंने तरकीब लगाकर दूसरे फ्लैट से उस कमरे में जहां नकदी रखी गई थी, उससे सटी रसोई में लगे पंखे को हटाकर जगह बना दी। इस रसोई का दरवाजा उस कमरे में जुड़ा था जिसमें नकदी रखी थी। इसके बाद अमित के साथ यहां कमरे में मौजूद विनीत ने किसी काम का बहाना उस कमरे में दाखिल हुआ जहां नकदी रखी थी।

आरोप है कि यहां से विनीत ने सारी नकदी दीपक व प्रेमलाल को सौंप दी। इसके बाद विनीत अमित के पास आया। कुछ देर बाद विनीत ने कहा कि वह व्रत कर रहा है। उसे जूस पीने बाहर जाना है। वह थोड़ी देर में लौटेगा।

जब काफी देर बाद भी कोई नहीं लौटा तो उन्होंने सभी को फोन किया। बार बार फोन किए जाने के बाद भी जब किसी से संपर्क नहीं हुआ तो इन्हें शक हुआ। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। पालम थाना प्रभारी पारस नाथ वर्मा के नेतृत्व में गठित टीम ने छानबीन शुरू की।

सीसीटीवी फुटेज व तकनीकी छानबीन की मदद से पुलिस ने आरोपित विनीत को दबोच लिया। इसने बताया कि इस पूरी घटना का मास्टमाइंड सन्नी है। उसी ने इस पूरी साजिश में सभी को शामिल किया। अब पुलिस शेष आरोपितों की तलाश में जुटी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.