Move to Jagran APP

Delhi Coronavirus : जेलकर्मियों को वैक्सीन देने की चल रही तैयारी, बन रही कर्मचारियों की सूची

जेल में फिलहाल 1600 जेल के कर्मचारी करीब एक हजार तमिनाडु पुलिस के जवान व करीब एक हजार अर्धसैनिक बल के जवान तैनात हैं। कब किस कर्मचारी व सुरक्षाकर्मी को वैक्सीन का डाेज दिया जाएगा इसकी जानकारी पहले ही दे दी जाएगी ताकि वे इसके लिए तैयार रहें।

By Prateek KumarEdited By: Published: Mon, 11 Jan 2021 07:45 AM (IST)Updated: Mon, 11 Jan 2021 02:05 PM (IST)
Delhi Coronavirus : जेलकर्मियों को वैक्सीन देने की चल रही तैयारी, बन रही कर्मचारियों की सूची
दिल्ली के जेल में तैनात कर्मचारियों व सुरक्षाकर्मियों को वैक्सीन देने की तैयारी।

नई दिल्ली, गौतम मिश्रा। दिल्ली के जेल में तैनात कर्मचारियों व सुरक्षाकर्मियों को वैक्सीन देने की तैयारी चल रही है। करीब 3600 कर्मियों को यहां कोरोना वैक्सीन का डोज दिया जाएगा। इसके लिए कर्मचारियों की सूची तैयार की जा रही है। जेल में फिलहाल 1600 जेल के कर्मचारी, करीब एक हजार तमिनाडु पुलिस के जवान व करीब एक हजार अर्धसैनिक बल के जवान तैनात हैं।

loksabha election banner

कब किस कर्मचारी व सुरक्षाकर्मी को वैक्सीन का डाेज दिया जाएगा, इस बात की जानकारी संबंधित शख्स को पहले ही दे दी जाएगी ताकि वे इसके लिए तैयार रहें। जेल महानिदेशक संदीप गोयल का कहना है कि जेलकर्मी ने कोरोना संक्रमण के दौर में भी बड़ी मुस्तैदी के साथ कार्य किया है। इस दौरान 292 कर्मी कोरोना संक्रमण की चपेट में आए, लेकिन तीन को छोड़कर सभी ने कोरेाना को मात दी।

फिलहाल तीनों कोरोना संक्रमितों का उपचार चल रहा है। जेलकर्मियों के अलावा 115 कैदियों को भी कोरोना संक्रमण हुआ। इनमें से दो को छोड़कर सभी ने कोरोना को मात दे दी। दुर्भाग्य से दो की मौत हो गई। अच्छी बात यह है दस सितंबर के बाद से जेल में किसी कैदी के संक्रमण का मामला सामने नहीं आया है।

बता दें कि कोरोना संक्रमण का पहला मामला रोहिणी जेल परिसर में 13 मई को सामने आया था। इसके बाद मंडोली जेल परिसर में कोरोना वायरस ने दस्तक दी। यहां जेल में बंद दो बुुजुर्ग कोरोना संक्रमित कैदियों की मौत हो गई।

बता दें कि राजधानी में कोरोना संक्रमण दर एक फीसद से नीचे बरकरार है। इसलिए कोरोना से राहत है, लेकिन खतरा टला नहीं है। अब भी प्रतिदिन सैकड़ों मामले सामने आ रहे हैं। मौत का सिलसिला भी पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है। शनिवार को दिल्ली में कोरोना के 519 नए मामले सामने आए हैं और 603 मरीज ठीक हुए थे।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.