Move to Jagran APP

Delhi Coronavirus News Update: गृहमंत्री अमित शाह तीनों MCD के कमिश्नर के साथ की बैठक

Delhi Coronavirus News Updateशनिवार को ही कार्यालय की ओर से एलान किया गया था कि रविवार शाम 5 बजे गृहमंत्री अमित शाह तीनों निगमों के आयुक्तों के साथ अहम बैठक करेंगे।

By JP YadavEdited By: Published: Sun, 14 Jun 2020 09:06 AM (IST)Updated: Sun, 14 Jun 2020 05:11 PM (IST)
Delhi Coronavirus News Update: गृहमंत्री अमित शाह तीनों MCD के कमिश्नर के साथ की बैठक
Delhi Coronavirus News Update: गृहमंत्री अमित शाह तीनों MCD के कमिश्नर के साथ की बैठक

नई दिल्ली, एएनआइ। Delhi Coronavirus News Update: राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने रविवार शाम 5 बजे दिल्ली के तीनों नगर निगमों के साथ भी एक बैठक बुलाई है। इसमें दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के चलते बेकाबू होते जा रहे हालात पर चर्चा होगी।

loksabha election banner

एक दिन पहले शनिवार को ही कार्यालय की ओर से एलान किया गया था कि रविवार शाम 5 बजे गृहमंत्री अमित शाह दक्षिण दिल्ली नगर निगम, उत्तरी दिल्ली नगर निगम और पूर्व दिल्ली नगर निगम के आयुक्तों के साथ अहम बैठक करेंगे। इस बैठक में कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने और इलाज के निगम की ओर की गई व्यवस्था की समीक्षा हो सकती है।

गौरतलब है कि रविवार को निगमों के साथ बैठक से कुछ घंटे पहले पहले 11 बजे गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली में कोरोना की स्थिति पर चर्चा के लिए उपराज्यपाल अनिल बैजल (Anil Baijal) और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की बैठक बुलाई है। 

बता दें कि दिल्ली में शनिवार को भी लगातार दूसरे दिन 2000 से अधिक कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सामने आए। इसके बाद दिल्ली में कोरोना के मरीजों की संख्या 39,000 के करीब पहुंच गई है। अनुमान लगाया जा रहा है कि रविवार शाम को आने वाली रिपोर्ट में कोरोना पीड़ितों की संख्या दिल्ली में 40,000 को पार कर जाएगी।

शनिवार को गृह मंत्रालय के कार्यालय की तरफ से किए गए ट्वीट में कहा गया- 'गृह मंत्री अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के संदर्भ में स्थिति की समीक्षा के लिए दिल्ली के उपराज्यपाल, मुख्यमंत्री और एसडीएमए के सदस्यों के साथ 14 जून को सुबह 11 बजे बैठक करेंगे। एम्स के निदेशक और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी इस दौरान मौजूद रहेंगे। इसके कुछ घंटों बाद गृहमंत्री के कार्यालय की तरफ से घोषणा की गई कि रविवार को ही दिल्ली के तीनों नगर निगमों- उत्तर, दक्षिण और पूर्वी के महापौरों और शीर्ष अधिकारियों के साथ अलग से बैठक की जाएगी।

गौरतलब है कि दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले चिंताजनक है। दिल्ली उन तीन राज्यों की सूची में शुमार हो गया है, जहां पर सबसे ज्यादा कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.