Move to Jagran APP

Delhi Coronavirus News Update: दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की आज होने वाली अहम बैठक रद

Delhi Coronavirus News Update उपराज्यपाल की अध्यक्षता में होने इस अहम बैठक में कोरोना वायरस संक्रमण के इलाज और टेस्टिंग के लिए अधिक शुल्क वसूलने की शिकायतों पर चर्चा होनी थी।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 16 Jun 2020 07:27 AM (IST)Updated: Tue, 16 Jun 2020 08:25 AM (IST)
Delhi Coronavirus News Update: दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की आज होने वाली अहम बैठक रद
Delhi Coronavirus News Update: दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की आज होने वाली अहम बैठक रद

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi Coronavirus News Update: राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रभाव, खतरे और हालात के मद्देनजर मंगलवार को 11 बजे होने वाली दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (Delhi Disaster Management Authority) की बैठक रद हो गई है। बता दें कि 13 जून को ही तय हुआ था कि 16 जून सुबह 11:00 बजे DDMA की बैठक होगी, लेकिन बिना कारण बताए बैठक को रद कर दिया गया है। वहीं, अटकलें लगाई जा रही रही हैं कि जिस तरह से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली की कमान अपने हाथ में ले ली है उसके बाद DDMA की बैठक का कोई ख़ास मतलब नहीं रह गया था, इसलिए बैठक रद कर दी गई।

loksabha election banner

उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में होने इस अहम बैठक में कोरोना वायरस संक्रमण के इलाज और टेस्टिंग के लिए अधिक शुल्क वसूलने की शिकायतों पर चर्चा होनी थी। 

इन विषयों पर होनी थी चर्चा

  • मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर की तैयारी और भविष्य के लिए समयबद्ध प्लान
  • मुंबई के वर्ली में जिस तरह का मेकशिफ्ट अस्पताल बनाया गया है, उसी तरह के मेक शिफ़्ट अस्पताल दिल्ली में बनाने को लेकर चर्चा जिसमें ऑक्सीजन सिलेंडर, वेंटिलेटर, आईसीयू और मेडिकल स्टाफ़ पर चर्चा होनी थी।
  • खाली पड़े फ्लैट्स को मेक शिफ्ट कोरोना अस्पताल बनाने की संभावना तलाशनाय़
  • RWA को ट्रेनिंग, ऑक्सीमीटर, ऑक्सीजन सिलेंडर देकर सशक्त बनाना। इसके आगे कम्युनिटी सेंटर में बेड लगाकर और सिविल डिफेंस स्टाफ तैनात करके मजबूती देना।
  • अस्थाई शमशान बनाना और मेकशिफ्ट मुर्दाघर अस्पताल कैंपस में बनाना (कंटेनर में एयर कंडीशनर के साथ चारपाई का इंतजाम)
  • प्राइवेट अस्पताल बहुत ज्यादा पैसा मरीजों से वसूल रहे हैं और एडवांस मांग रहे हैं। प्राइवेट अस्पताल में इलाज का अधिकतम रेट तय करने पर चर्चा।
  • प्राइवेट एंबुलेंस भी बहुत ज्यादा चार्ज कर रही हैं इसलिए उनका भी अधिकतम रेट तय करना
  • प्राइवेट लैब में कोरोना टेस्ट के रेट कम करना जिससे आम जनता इसको afford कर सके।

यहां पर बता दें कि दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 42 हजार को भी पार कर चुके हैं। आने वाले दिनों में रोजाना 18 हजार लोगोंं की टेस्टिंग की बात की जा रही है तो जाहिर है मामलों में तेजी से इजाफा होगा। इसी के साथ प्राइवेट लैब में टेस्टिंग की कीमत आधी होगी, तो आम लोग भी तेजी  से अपना कोरोना का टेस्ट कराएंगे। ऐसे में कोरोना के मामले दिल्ली में बेतहाशा बढ़ने के आसार बन रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.