Move to Jagran APP

Delhi Coronavirus News: मंडोली जेल परिसर में तेजी से पैर पसार रहा कोरोना वायरस

महिला जेल में कोरोना संक्रमण के कई मामले सामने आने के बाद जेल प्रशासन ने पूरे जेल परिसर को सैनिटाइज कराया गया। जेल में शारीरिक दूरी बनी रहे इसे लेकर विशेष सतर्कता बरती जा रही है। महिला कैदियों को सैनिटाइजर व मास्क समय समय पर दिए जा रहे हैं।

By Prateek KumarEdited By: Published: Fri, 27 Nov 2020 08:10 AM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2020 03:04 PM (IST)
Delhi Coronavirus News: मंडोली जेल परिसर में तेजी से पैर पसार रहा कोरोना वायरस
मंडोली जेल परिसर में तेजी से पैर पसार रहा कोरोना वायरस।

नई दिल्‍ली, गौतम मिश्रा। मंडोली जेल परिसर स्थित महिला जेल संख्या 16 में कोरोना अपना पैर पसार रहा है। यहां अभी तक नौ महिलाएं कोरोना संक्रमित पाई जा चुकी हैं। सुकून की बात यह है कि ये सभी महिलाएं अब स्वस्थ हैं। जेल प्रशासन का कहना है कि संक्रमण के ताजा मामले में एक बच्ची की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। फिलहाल यह बच्ची अस्पताल में भर्ती हैं। चिकित्सकों का कहना है कि बच्ची की हालत में काफी तेजी से सुधार हो रहा है।

loksabha election banner

उधर महिला जेल में कोरोना संक्रमण के कई मामले सामने आने के बाद जेल प्रशासन ने पूरे जेल परिसर को सैनिटाइज कराया गया। जेल में शारीरिक दूरी बनी रहे, इसे लेकर विशेष सतर्कता बरती जा रही है। महिला कैदियों को सैनिटाइजर व मास्क समय-समय पर दिए जा रहे हैं।

इनका इस्तेमाल कैसे करें, इस बारे में भी उन्हें समय समय पर विशेषज्ञ बता रहे हैं। जेल प्रशासन समय समय पर कैदियों की कोरोना जांच भी करा रहा है ताकि संक्रमण का पता शुरुआती दौर में ही चल जाए और इन्हें अन्य कैदियों से अलग किया जा सके। इसके अलावा सर्दी व खांसी की समस्या से जूझ रहे कैदियों पर भी जेल प्रशासन की नजर है। इनका भी उपचार किया जा रहा है।

जुआ खेलने के आरोप में नौ गिरफ्तार

इधर, उत्तम नगर थाना पुलिस ने जुआ खेलने के आरोप में नौ लोग को गिरफ्तार किया। जिस जगह पुलिस ने छापेमारी की कार्रवाई की, वहां से तीन लाख 74 हजार रुपये, ताश के पत्ते के अलावा 297 टोकन भी पुलिस ने बरामद किए। द्वारका जिला पुलिस उपायुक्त संतोष कुमार मीणा ने बताया कि उत्तम नगर थाना के पुलिसकर्मियों को जानकारी मिली थी कि कुछ लोग क्षेत्र के एक घर में जुआ खेल रहे हैं। इस सूचना के आधार पर पुलिस ने एक शख्स को उस जगह भेजा जहां जुआ खेला जा रहा था। मौके से पुलिस ने नौ शख्स को गिरफ्तार किया है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.