Move to Jagran APP

Delhi Coronavirus: संक्रमण रोकने के लिए मास्क के साथ अब दस्ताने भी जरूरी, जिला प्रशासन करा रहा घोषणा

Delhi Coronavirus कोरोना महामारी को हराने के लिए दिल्ली सरकार और जिला प्रशासन लगातार योजनाएं बना रहे हैं। ऐसे में अब नई दिल्ली जिला प्रशासन लोगों को जागरूक करने के लिए बाजार में सब्जी और फल बेचने वाले लोगों को जागरूक करने में जुटा है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Tue, 11 May 2021 02:03 PM (IST)Updated: Tue, 11 May 2021 02:03 PM (IST)
Delhi Coronavirus: संक्रमण रोकने के लिए मास्क के साथ अब दस्ताने भी जरूरी, जिला प्रशासन करा रहा घोषणा
सब्जी वाला हो या फल वाला हर कोई पहने दस्ताने और मास्क।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। कोरोना महामारी को हराने के लिए दिल्ली सरकार और जिला प्रशासन लगातार योजनाएं बना रहे हैं। ऐसे में अब नई दिल्ली जिला प्रशासन लोगों को जागरूक करने के लिए बाजार में सब्जी और फल बेचने वाले लोगों को जागरूक करने में जुटा है। प्रशासनिक अधिकारी सिविल डिफेंस के कर्मचारियों की सहायता से बाजार में लाउडस्पीकर पर दुकानदारों को बता रहे हैं कि वह बिना मास्क लगाए और हाथों में दस्ताने पहने किसी भी ग्राहक को सब्जी ना बेंचे।

loksabha election banner

नई दिल्ली के एसडीएम नितिन शाक्या ने बताया कि नई दिल्ली इलाके के सभी बाजारों में जाकर दुकानदारों को बताया जा रहा है कि संक्रमण तेजी से फैल रहा है। ऐसे में वह किसी भी ऐसे ग्राहक को सब्जी ना बेचे, जिसने मास्क ना लगा रखा हों। साथ ही शारीरिक दूरी बनवाने के लिए भी वह गोले बनाएं, जिसमें लोग बारी-बारी से खड़े होकर सब्जी खरीद सकें। वहीं, दुकानदारों को कहा गया है कि वह समय से अपनी दुकानें खोले, जिसके बाद समय से ही उन्हें बंद करें।

किसी भी हालात में वह लॉकडाउन का उल्लंघन ना करें। अगर वह उल्लंघन करते हुए पाए जाते हैं तो उनके खिलाफ भी उचित कार्रवाई की जाएगी। अधिकारियों का कहना है कि पूरे जिले में लगातार जागरूकता फैलाने के लिए लाउड स्पीकर से घोषणाएं कराई जा रही हैं, जिससे लोग जागरूक हों। वहीं, सड़कों पर लगातार चे¨कग की जा रही है। वहीं, बिना ई पास वाले लोगों के चालान किए जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.