Move to Jagran APP

Coronavirus: सीएम केजरीवाल ने माना दिल्ली में है कोरोना की तीसरी लहर, कहा- घबराएं नहीं

केजरीवाल ने कहा कि सितंबर और अक्टूबर की शुरुआत में कोरोना के मरीज कम होने शुरू हुए थे मगर पिछले कुछ दिनों से बढ़ने शुरू हुए हैं। हम लगातार स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। मैं दिल्ली के लोगों से कहना चाहता हूं कि घबराने की जरूरत नहीं है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Wed, 04 Nov 2020 06:49 PM (IST)Updated: Wed, 04 Nov 2020 06:49 PM (IST)
Coronavirus: सीएम केजरीवाल ने माना दिल्ली में है कोरोना की तीसरी लहर, कहा- घबराएं नहीं
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कोरोना के बारे में जानकारी देते हुए

नई दिल्ली [वीके शुक्ला]। देश की राजधानी में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है, हर दिन यहां रिकॉर्ड मामले सामने आ रहे हैं, एक दिन पहले दिल्ली में कोरोना के आंकड़ों का रिकॉर्ड टूटा है। दिल्ली में मंगलवार को कोरोना के 6725 नए मरीज सामने आए हैं। जो एक रिकॉर्ड है। बाहरी दिल्ली में पराली को नष्ट करने की तकनीक का निरीक्षण करने गए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक सवाल के जवाब में माना है कि दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर है। मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली पिछले कुछ दिन से कोविड-19 के नए मामलों में उछाल देखा गया है। हम इसे तीसरा दौर कह सकते हैं। इसे लेकर उन्होंने बृहस्पतिवार को दिल्ली सचिवालय में समीक्षा बैठक बुलाई है।

prime article banner

केजरीवाल ने कहा कि सितंबर और अक्टूबर की शुरुआत में कोरोना के मरीज कम होने शुरू हुए थे, मगर पिछले कुछ दिनों से बढ़ने शुरू हुए हैं। हम लगातार स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। मैं दिल्ली के लोगों से कहना चाहता हूं कि घबराने की जरूरत नहीं है। मगर लोग कोरोना बचाव को लेकर लापरवाही न करें। केजरीवाल ने कहा कि हमें जो भी कदम उठाने की जरूरत पड़ेगी हम उठाएंगे। दिल्ली में आइसीयू बेड की कमी है। हमने दिल्ली के लोगों के लिए 80 बेड आरक्षित किए थे, मगर दिल्ली हाई कोर्ट ने स्टे लगा दिया। हम इसे हटवाने के लिए सुप्रीम कोर्ट जा रहे हैं। जिससे स्टे हटवाया जा सके और दिल्ली के लोगों को बेड मिल सकें। अभी फिलहाल दिल्ली के अस्पतालों में बेड की कोई कमी नही है। मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर की कोई कमी नहीं है। कुछ बड़े प्राइवेट अस्पतालों में आइसीयू और वेंटीलेटर की कमी है।

सीएम ने कहा कि हमारा मकसद है कि दिल्ली में लोग यदि बीमार पड़ें तो उन्हें उचित इलाज मिल सके। दिल्ली में कोराेना को लेकर लोगों की मौत न हो, इसके लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं। अभी फिलहाल मौत का आंकड़ा नियंत्रण में है। दिल्ली की स्थिति का आकलन करें तो देखा जा रहा है कि लोग बहुत लापरवाही कर रहे हैं। अपर और मिडिल क्लास में सबसे ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित हो रहे हैं। दिल्ली सरकार पिछले 15 दिनों से काफी अधिक संख्या में टेस्ट करवा रही है। इस बीच राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमितों का कुल आंकड़ा चार लाख के पार पहुंच गया है। दिल्ली में पहली बार कोविड-19 के 6,000 से अधिक नए मामले सामने आए हैं। इसके पहले शुक्रवार को दिल्ली में संक्रमण के 5891 नए मामले सामने आए थे।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.