Move to Jagran APP

बीजेपी सांसद मनोज तिवारी कोरोना पाजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी

Delhi Corona News दिल्ली में रोजाना संक्रमितों का आकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजवरीवाल के बाद भाजपा सांसद मनोज तिवारी भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। दरअसल 2 जनवरी की रात से मनोज तिवारी खुद को अस्वस्थ महसूस कर रहे थे।

By Pradeep ChauhanEdited By: Published: Tue, 04 Jan 2022 11:40 AM (IST)Updated: Tue, 04 Jan 2022 11:40 AM (IST)
बीजेपी सांसद मनोज तिवारी कोरोना पाजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी
Delhi Corona News: सावधानी बरतते हुए उन्होंने खुद को सोमवार को ही आइसोलेट कर लिया।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता । दिल्ली में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम नहीं हो रही है। रोजाना संक्रमितों का आकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजवरीवाल के बाद भाजपा सांसद मनोज तिवारी भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। दरअसल, 2 जनवरी की रात से मनोज तिवारी खुद को अस्वस्थ महसूस कर रहे थे। परसों (2 Jan) रात से ही अस्वस्थ महसूस कर रहा था।हल्का बुखार और ज़ुकाम होने के कारण कल उत्तराखंड - रूद्रपुर प्रचार में भी नहीं जा पाया था..टेस्ट में आज पॉज़िटिव आया हूँ..सतर्कता बरतते हुए अपने आप को कल ही isolate कर लिया था. कृपया अपना और अपने परिवार का ध्यान रखें 

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि वह हल्का बुखार व जुकाम होने के कारण उत्तराखंड रूद्रपुर प्रचार अभियान में भी नहीं जा सके। उन्होंने बताया कि कोविड रिपोर्ट पाजिटिव आई है। शरीर में हल्के लक्षण मिले हैं, लेकिन सावधानी बरतते हुए उन्होंने खुद को सोमवार को ही आइसोलेट कर लिया । 

ढाई गुना बढ़ गई संक्रमण दर

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 63,477 सैंपल की जांच में 6.46 प्रतिशत पाजिटिव पाए गए। दो जनवरी को संक्रमण दर 4.59 प्रतिशत, एक जनवरी को 3.64 प्रतिशत व 31 दिसंबर को संक्रमण दर 2.44 प्रतिशत थी। 31 दिसंबर के मुकाबले तीन दिनों में संक्रमण दर ढाई गुना बढ़ गई है।

यूं बढ़ रहे हैं सक्रिय मरीज

सक्रिय मरीजों की संख्या 8397 से बढ़कर 10,986 हो गई है। 31 दिसंबर को सक्रिय मरीज 4410 थे। इस लिहाज से तीन दिन में करीब ढाई गुना सक्रिय मरीज बढ़ गए हैं। वहीं 30 दिसंबर को 3081 सक्रिय मरीज थे, इसकी तुलना में चार दिन में साढ़े तीन गुना ज्यादा सक्रिय मरीज हो गए हैं।

अस्पतालों में एक तिहाई से ज्यादा बढ़े मरीज

अस्पतालों में एक दिन पहले तक 307 मरीज भर्ती थे। अब मौजूदा समय में 420 मरीज भर्ती हैं। लिहाजा, 24 घंटे में एक तिहाई से ज्यादा (36.80 प्रतिशत) मरीज बढ़े हैं। इनमें से 66 कोरोना के संदिग्ध और 354 कोरोना पाजिटिव मरीज हैं। 12 मरीज एयरपोर्ट से लाए गए हैं। 342 अन्य कोरोना संक्रमित मरीजों में से 291 दिल्ली के और 63 दिल्ली के बाहर के रहने वाले हैं। मौजूदा समय में 124 मरीज आक्सीजन सपोर्ट और सात मरीज वेंटिलेटर पर हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.