Move to Jagran APP

दिल्ली में कोरोना संक्रमण नियंत्रण में है और आज पांच हजार से कम मामले आने की संभावना: सतेंद्र जैन

राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण नियंत्रण में है। रोजाना कोरोना संक्रमितों का आकड़ा कम हो रहा है। बृहस्पतिवार को स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने दावा है कि पांच हजार से कम मामले आने की संभावना है। हालांकि दिल्ली के लोगों से कोरोना प्रोटोकाल का पालन करने के लिए कहा है।

By Pradeep ChauhanEdited By: Published: Thu, 27 Jan 2022 03:15 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 03:15 PM (IST)
दिल्ली में कोरोना संक्रमण नियंत्रण में है और आज पांच हजार से कम मामले आने की संभावना: सतेंद्र जैन
पाजिविटी रेट 10 प्रतिशत से कम होगा।

नई दिल्ली, एएनआइ। राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण नियंत्रण में है। रोजाना कोरोना संक्रमितों का आकड़ा कम हो रहा है। बृहस्पतिवार को स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने दावा है कि पांच हजार से कम मामले आने की संभावना है। हालांकि दिल्ली के लोगों से कोरोना प्रोटोकाल का पालन करने के लिए कहा गया है।

loksabha election banner

मंत्री का कहना है कि मामले भले ही कम हो जाए, लेकिन प्रोटोकॉल का पालन करना हर व्यक्ति का प्रथम कर्तव्य है। दरअसल, दिल्ली में बुधवार को 8 हजार कम मामले आए थे। वहीं, बृहस्पतिवार को पांच हजार से भी कम मामले आने की संभावना है। जबकि पाजिविटी रेट 10 प्रतिशत से कम होगा। सतेंद्र जैन ने टवीट के जरिए जानकारी साझा करते हुए कहा कि दिल्ली में कोविड की स्थिति नियंत्रण में है। आज दिल्ली में 5,000 से कम मामले सामने आएंगे और सकारात्मकता दर भी मौजूदा 10% से कम होगी।

दरअसल, राजधानी में जांच बढ़ने से बुधवार को कोरोना के 7,498 नए मामले सामने आए। संक्रमण दर भी मामूली रूप से बढ़कर 10.59 प्रतिशत हो गई, जबकि इस दौरान 29 मरीजों की मौत हो गई। पिछले 24 घंटे में 70,804 सैंपल की जांच हुई। इससे पहले 57,132 सैंपल की जांच हुई थी तो 6028 नए मामले आए थे और संक्रमण दर 10.55 प्रतिशत रही थी। 24 घंटे में 11,164 मरीज स्वस्थ हुए हैं। इससे सक्रिय मरीजों की संख्या भी घटकर 40 हजार से कम हो गई है। वहीं, कंटेनमेंट जोन भी कम होने लगे हैं।

इस माह 600 से अधिक मरीजों की मौत : दिल्ली में पांच दिसंबर को ओमिक्रोन का पहला मामला सामने आया था। तब से अभी तक कोरोना के कुल 3,69,702 मामले आ चुके हैं। उनमें से 89.55 प्रतिशत मरीज ठीक हो चुके हैं। इससे सक्रिय मरीजों की संख्या घटकर 38,315 हो गई है। वहीं, इस माह अब तक 602 मरीजों की मौत हो चुकी है।

आक्सीजन सपोर्ट पर हैं 725 मरीज: नए मामलों की संख्या घटने के साथ ही अस्पतालों में भी मरीज कम होने लगे हैं। इस वजह से अस्पतालों में भर्ती मरीजों की संख्या 2,304 से घटकर 2,137 हो गई है। अस्पतालों में अभी 725 मरीज आक्सीजन सपोर्ट पर हैं जिनमें से 155 मरीज वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.