Move to Jagran APP

तत्काल 1,200 बाईपैप मशीनें खरीदगी दिल्ली सरकार, सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिए निर्देश

बताया जा रहा है कि आइसीयू बेड की उपयोगिता को देखते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने 1200 बी-पैप की मशीनें खरीदने का एलान किया है। बी-पैप मशीनें कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों को सांस लेने में मदद करती हैं।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 12:36 PM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 01:14 PM (IST)
तत्काल 1,200 बाईपैप मशीनें खरीदगी दिल्ली सरकार, सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिए निर्देश
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की फाइल फोटो।

नई दिल्ली [वीके शुक्ला]। राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच आम आदमी पार्टी सरकार इस पर लगाम लगाने के लिए तमाम इंतजाम करने शुरू कर दिए हैं। इस कड़ी में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आइसीयू बेड के लिए 1200 बी-पैप की मशीनें खरीदने के निर्देश दिए हैं। कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में इसे अरविंद केजरीवाल का अहम फैसला माना जा रहा है। बताया जा रहा है कि आइसीयू बेड की उपयोगिता को देखते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने 1200 बी-पैप की मशीनें खरीदने का एलान किया है। बी-पैप मशीनें कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों को सांस लेने में मदद करती हैं। 

loksabha election banner

ये मशीनों नए आइसीयू बेड से जोड़ी जाएंगी। ये मशीनें दिल्ली सरकार काउंसिल ऑफ साइंटिफिक एंड रिसर्च (Council of Scientific and Research) से मशीनें खरीदेगी। दिल्ली सरकार ने सीएसआइआर से 1200 मशीनें तुरंत देने की अपील है। दिल्ली सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि इन 1200 नई बी-पैप मशीनों के आने से नए आइसीयू बिस्तर तुरंत इस्तेमाल में आने के योग्य हो जाएंगे। इस अधिकारी ने बताया कि वैज्ञानिक तथा औद्योगिक अनुसंधान परिषद (सीएसआईआर) से 1,200 बाईपैप मशीनें तुरंत खरीदी जाएंगी।

यहां पर बता दें कि राजधानी दिल्ली में सोमवार को 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के 4,454 नए मामले सामने आए, जबकि 121 मरीजों की मौत हो गई। इसी के साथ संक्रमितों की मौत का आंकड़ा 8,512 हो गया है। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.