Move to Jagran APP

शारीरिक दूरी पालन नहीं किया तो दुकानें होगी बंद, नहीं मिलेगी कोई छूट, केजरीवाल ने दी चेतावनी

सीएम ने लोगों से कहा कि राजधानी में दुकानें लगातार खुली रहेंगी। लोग भगदड़ न मचाएं। शारीरिक दूरी के नियमों का सख्ती से पालन करें।

By Mangal YadavEdited By: Published: Mon, 04 May 2020 05:40 PM (IST)Updated: Mon, 04 May 2020 06:04 PM (IST)
शारीरिक दूरी पालन नहीं किया तो दुकानें होगी बंद, नहीं मिलेगी कोई छूट, केजरीवाल ने दी चेतावनी
शारीरिक दूरी पालन नहीं किया तो दुकानें होगी बंद, नहीं मिलेगी कोई छूट, केजरीवाल ने दी चेतावनी

नई दिल्ली, एएनआइ। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को दुकानों के बाहर शारीरिक दूरी के नियमों का पालन नहीं होने पर नाराजगी जताई है। उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि अगर किसी दुकान के बाहर शारीरिक दूरी या अन्य नियमों का पालन नहीं किया गया तो दुकान को बंद करवाना पड़ेगा और इलाके को सील करना पड़ेगा। सीएम ने कहा कि दुकान के बाहर शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करवाने की जिम्मेदारी दुकानदारों को लेनी होगी।

loksabha election banner

सीएम केजरीवाल ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि सोमवार को दिल्ली में कुछ दुकानों पर शारीरिक दूरी समेत अन्य नियमों का पालन नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि अगर किसी क्षेत्र से शारीरिक दूरी के नियमों और अन्य मानदंडों के उल्लंघन के बारे में पता चलता है, तो हमें उस क्षेत्र को सील करना होगा और वहां पर दी जाने वाली छूट को खत्म करना पड़ेगा।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से सरकार की तरफ से जारी गाइडलाइन पालन करने की अपील की है। सीएम ने लोगों से कहा कि राजधानी में दुकानें लगातार खुली रहेंगी। लोग भगदड़ न मचाएं। शारीरिक दूरी के नियमों का सख्ती से पालन करें। केजरीवाल ने कहा कि मैं दिल्ली के लोगों से अपील करता हूं कि वे तीन चीजें सुनिश्चित करें- जब आप बाहर कदम रखते हैं तो मास्क पहनें, शारीरिक दूरी का पालन करें और अपने हाथों को बार-बार धोएं।

बता दें कि दिल्ली में सोमवार को शराब की दुकानें खुली। शराब लेने के लिए लोगों की लंबी-लंबी लाइनें लग गई और शारीरिक दूरी समेत अन्य मापदंडो का पालन तक नहीं किया गया। भीड़ को हटाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज तक करना पड़ा। बाद में पुलिस ने शराब की दुकानें बंद करवा दी। 

दरअसल, लॉकडाउन-3 शुरू होते ही राजधानी में कई तरह की छूट दी गई है। इसके मद्देनजर कई इलाकों में जरुरी सामानों की दुकानें भी खुलीं। लेकिन कई जगहों पर भीड़ कोरोना संक्रमण के खतरे को नजरअंदाज करते हुए सरकार की तरफ से जारी नियमों का पालन नहीं किया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.