Move to Jagran APP

सीएम केजरीवाल ने किया डीडीयू अस्पताल का दौरा, 50 से बढ़ा 100 किए जाएंगे आईसीयू बेड

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अभी यहां पर डीडीयू के डॉक्टर और मेडिकल डायरेक्टर से बात हुई है। मैं इनका शुक्रगुजार हूं। यहां फिलहाल कोरोना मरीजों के लिए 50 आईसीयू बेड समर्पित हैं यहां के डॉक्टर उसे बढ़ाकर 100 आईसीयू बेड करने के लिए तैयार हो गए हैं।

By Mangal YadavEdited By: Published: Thu, 19 Nov 2020 07:11 PM (IST)Updated: Thu, 19 Nov 2020 07:11 PM (IST)
सीएम केजरीवाल ने किया डीडीयू अस्पताल का दौरा,  50 से बढ़ा 100 किए जाएंगे आईसीयू बेड
आईसीयू बेड को 50 से बढ़ा 100 तक करने पर हुए सहमत

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को डीडीयू अस्पताल का दौरा कर वहां कोविड की तैयारियों की समीक्षा की। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनकी मांग पर अस्पताल प्रबंधन और डॉक्टर आईसीयू बेड को 50 से बढ़ा 100 बेड करने पर सहमत हो गए हैं। सीएम ने कहा कि आईसीयू बेड की थोड़ी कमी है। हम लोग युद्ध स्तर पर एक-एक अस्पताल का दौरा कर और आईसीयू बेड बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं।

loksabha election banner

सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय गृहमंत्री से अनुरोध करते हुए कहा कि दिल्ली में अभी आईसीयू बेड की थोड़ी इमरजेंसी है। केंद्र सरकार प्रस्तावित अपने 750 आईसीयू बेड जितना जल्दी दे देगा, उनकी उतनी ही मेहरबानी होगी।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अभी यहां पर डीडीयू के डॉक्टर और मेडिकल डायरेक्टर से बात हुई है। मैं इनका शुक्रगुजार हूं। यहां फिलहाल कोरोना मरीजों के लिए 50 आईसीयू बेड समर्पित हैं, यहां के डॉक्टर उसे बढ़ाकर 100 आईसीयू बेड करने के लिए तैयार हो गए हैं। पूरे दिल्ली के अंदर इस समय हमारे डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ बड़ी मेहनत के साथ लगे हुए हैं और बहुत अच्छी तरह से कोरोना का प्रबंधन कर रहे हैं। दिल्ली में अब स्थिति आई है कि आईसीयू बेड की थोड़ी कमी पड़ रही है। उसको भी हम लोग युद्ध स्तर पर एक-एक अस्पताल में जाकर आईसीयू बेड को बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं। इसमें डॉक्टरों और सभी मेडिकल स्टाफ का बहुत सहयोग मिल रहा है। मैं डीडीयू का शुक्रगुजार हूं कि वे आईसीयू बेड बढ़ाने के लिए तैयार हो गए।

मीडिया से बातचीत करते सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार से मिलने वाले 750 आईसीयू बेड अभी तक मिले नहीं है। उस दिन गृहमंत्री अमित शाह ने कहा था कि सोमवार की शाम तक 250 बेड उपलब्ध करा दिए जाएंगे और मंगलवार शाम तक और 250 बैड बढ़ा दिए जाएंगे। उन्होंने कुल 750 बेड उपलब्ध कराने के लिए कहा था, जिनमें 500 बेड वेंटीलेटर के साथ और 250 बेड बिना वेंटिलेटर के साथ देने के लिए कहे थे। अभी हम केंद्र सरकार से आईसीयू बेड मिलने का इंतजार कर रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि जल्द से जल्द जल्द केंद्र सरकार से हमें यह आईसीयू बेड मिल जाएंगे।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.