Move to Jagran APP

'सीबीएसई की परीक्षाएं रद हों' बढ़ते कोरोना केस के मद्देनजर अरविंद केजरीवाल ने की केंद्र से अपील

दिल्ली में भी सीबीएसई की परीक्षा हाेनी है और इसमें 6 लाख बच्चे परीक्षा में बैठेंगे। एक लाख शिक्षक परीक्षा प्रक्रिया में शामिल होंगे। ऐसे में केंद्र से अपील है कि परीक्षा रद की जाए। इस परीक्षा के लिए कोई और तरीका निकाला जाए। क्योंकि हालात ठीक नहीं हैं।

By Jp YadavEdited By: Published: Tue, 13 Apr 2021 12:14 PM (IST)Updated: Tue, 13 Apr 2021 02:06 PM (IST)
'सीबीएसई की परीक्षाएं रद हों' बढ़ते कोरोना केस के मद्देनजर अरविंद केजरीवाल ने की केंद्र से अपील
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की फाइल फोटो।

नई दिल्ली [वीके शुक्ला]। राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से सीबीएसई की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं रद करने की अपील की है। यह अलग बात है कि सीबीएसई की ओर से पहले ही कहा जा चुका है कि परीक्षाएं तय तारीख पर ऑफलाइन ही करवाई जाएंगीं।  मंगलवार को डिजिटल पत्रकार वार्ता के दौरान अरविंद केजरीवाल केजरीवाल ने कहा कि कई राज्य सरकारों के साथ कई देशों ने भी कोरोना के हालात के चलते परीक्षाएं रद की हैं। दिल्ली में भी सीबीएसई की परीक्षा रद्द हाेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इसमें 6 लाख बच्चे परीक्षा में बैठेंगे। एक लाख शिक्षक परीक्षा प्रक्रिया में शामिल होंगे। ऐसे में केंद्र से अपील है कि परीक्षा रद की जाए। इस परीक्षा के लिए कोई और तरीका निकाला जाए, क्योंकि हालात ठीक नहीं हैं।

loksabha election banner

इसके अलावा, दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सरकार की ओर से हल्के लक्षणों वाले मरीजों के लिए बैंक्वेट हाल में भी व्यवस्था की जाएगी। अस्पताल केवल गंभीर मरीजों के लिए रखे जाएंगे। कोरोना की यह लहर बहुत खतरनाक है। बैंक्वेट हाल में भी कोरोना मरीजों के लिए व्यवस्था की जा रही है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सभी लोगों से अपील है कि पहले लोगों ने बढ़-चढ़कर प्लाज्मा डोनेट किया था , आप सभी अगर बीमार हुए हो और अब ठीक हैं तो प्लाज्मा जरूर डोनेट करें। हम सभी को एक परिवार की तरह काम करना है।

किसान नेता राकेश टिकैत को मिली जान से मारने की धमकी, गाजियाबाद में करवाई गई FIR


ये भी पढ़ेंः Delhi Covid-19 Case: दिल्ली में इस बार छोटे बच्चे बड़ी संख्या में हो रहे संक्रमित, डॉक्टरों ने बताई वजह

यहां पर बता दें कि देशभर में कोरोना वायरस के बढ़ते कहर के बीच कई छात्रों और उनके माता-पिता के साथ शिक्षकों ने सीबीएसइ से क्लास 10 और 12 के एग्जाम टालने या रद्द करने की मांग की है, लेकिन सीबीएसई पहले ही साफ कर चुका है कि परीक्षाएं न तो टाली जाएंगी और न ही रद की जाएगी।  इसको लेकर  सीबीएसई के कंट्रोलर ऑफ एग्जामिनेशन डॉ. संयम भारद्वाज (Dr Sanyam Bharadwaj) का बड़ा बयान आया है। सीबीएसई के मुताबिक, तय कार्यक्रम के मुताबिक, जारी की गई डेटशीट के अनुसार ही सीबीएसई की 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षाएं ऑफलाइन करवाई जाएंगी। 

UPPSC PCS Result 2020: गरीब बच्चों को निःशुल्क पढ़ाने वाली संचिता बनीं टॉपर, जामिया के पांच छात्रों का चयन

Rakesh Tikait News: अपने कहे पर टिके रहे टिकैत, मंगलवार को किया 'मंगल' काम, यहां पढ़िये- पूरा मामला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.