Move to Jagran APP

Oxygen Crisis: दिल्ली के सीएम ने मुख्यमंत्रियों के बाद अब देश के उद्योगपतियों से मांगी ऑक्सीजन के लिए मदद

Oxygen Crisis in Delhi दिल्ली के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने देश के अन्य राज्य के मुख्यमंत्रियों से ऑक्सीजन के लिए मदद मांगने के बाद अब देश के टाॅप उद्योगपतियों से मदद मांगी है। इससे पहले उन्होंने सीएम से मदद मांगी थी।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sun, 25 Apr 2021 07:37 PM (IST)Updated: Sun, 25 Apr 2021 07:44 PM (IST)
Oxygen Crisis: दिल्ली के सीएम ने मुख्यमंत्रियों के बाद अब देश के उद्योगपतियों से मांगी ऑक्सीजन के लिए मदद
दिल्ली के मुखिया अरविंद केजरीवाल की फाइल फोटो।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। दिल्ली के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने देश के अन्य राज्य के मुख्यमंत्रियों से ऑक्सीजन के लिए मदद मांगने के बाद अब देश के टाॅप उद्योगपतियों से मदद मांगी है। सीएम केजरीवाल ने उद्योगपितयों को चिट्ठी लिख कर मदद की आस लगाई है। सीएम ने अपने लेटर में लिखा है कि दिल्ली सरकार की मदद कीजिए। हमें ऑक्सीजन की सख्त जरूरत है। बता दें कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में दिल्ली के अस्पताल लगातार ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे हैं।

loksabha election banner

केंद्र से मिल रहा सहयोग

सीएम श्री इससे पहले सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि केंद्र सरकार से काफी सहयोग मिल रहा है। कल भी पूरा दिन केंद्र सरकार के अलग-अलग मंत्रालयों के साथ हमारे अधिकारियों की टीम बैठी रही। केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार की दोनों टीमें मिल कर अच्छे से काम कर रही हैं और कोशिश की जा रही है कि जो भी सप्लाई आने में दिक्कत हो रही है, उसको दूर किया जा सके।

आने वाले समय में ठीक हो जाएगा यह आलम

मैं समझता हूं कि आने वाले कुछ दिनों के अंदर यह जो बहुत ज्यादा अफरा-तफरी का आलम है, यह ठीक हो जाना चाहिए। केंद्र सरकार से तो हमें मदद मिल ही रही है और भी जहां से भी हम लोगों को ऑक्सीजन मिल सके, ऑक्सीजन के टैंकर मिल सके, पूरे देश से और दुनिया भर से हम प्राप्त करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। कल देश के सभी मुख्यमंत्रियों को मैंने चिट्ठी लिखी है कि अगर आपके आपके राज्य में या किसी कंपनी में कोई ऑक्सीजन की संभावना हो, तो हमें ऑक्सीजन टैंकर मुहैया कराइए। कुछ एक राज्यों के साथ बातचीत भी शुरू हुई है। जब भी कुछ ठोस नतीजे आएंगे, मैं जरूर बताऊंगा, लेकिन बहुत ज्यादा कठिन परिस्थिति है। इन कठिन परिस्थितियों के अंदर सब मिलकर काम कर रहे हैं। मैं उम्मीद करता हूं कि यह जो इतनी बड़ी इमरजेंसी बन गई है, इससे हम लोगों को जल्द छुटकारा मिलेगा। बता दें कि दिल्ली की जरूरत 700 टन की है और केंद्र सरकार से 480 टन ऑक्सीजन आवंटित हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.