Move to Jagran APP

दिल्ली में दुकानदारों को राहत देने के लिए भाजपा ने उपराज्यपाल अनिल बैजल को लिखा पत्र

भाजपा ने उपराज्यपाल से सप्ताहांत कर्फ्यू व सम-विषम समाप्त करने की मांग की है। इसे लेकर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने उपराज्यपाल अनिल बैजल को पत्र लिखा है। उनका कहना है कि प्रतिबंध की वजह से लोगों का कारोबार बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है।

By Santosh Kumar SinghEdited By: Mangal YadavPublished: Sat, 22 Jan 2022 06:00 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 06:00 PM (IST)
दिल्ली में दुकानदारों को राहत देने के लिए भाजपा ने उपराज्यपाल अनिल बैजल को लिखा पत्र
दिल्ली में दुकानदारों को राहत देने के लिए भाजपा ने उपराज्यपाल अनिल बैजल को लिखा पत्र

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। भाजपा ने उपराज्यपाल से सप्ताहांत कर्फ्यू व सम-विषम समाप्त करने की मांग की है। इसे लेकर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने उपराज्यपाल अनिल बैजल को पत्र लिखा है। उनका कहना है कि प्रतिबंध की वजह से लोगों का कारोबार बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है। दुकानों में काम करने वाले कर्मचारियों के सामने रोजी-रोटी की समस्या उत्पन्न होने लगी है। पार्टी ने दिल्ली सरकार से ग्रेडिड रेस्पांस एक्शन प्लान (ग्रेप) में बदलाव करने की मांग की है।

prime article banner

आदेश गुप्ता ने कहा कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने कई तरह के प्रतिबंध लगाए हैं। दुकानें सम-विषम आधार पर खोलने की अनुमति दी गई है। इसके साथ ही सप्ताहांत कर्फ्यू लागू है। इस वजह से कारोबारियों को भारी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है। पिछले कई दिनों से संक्रमण दर व नए मामलों में कमी आई है। इसके साथ ही मेट्रो व बसों सभी सीटों पर यात्रियों को बैठकर यात्रा करने की अनुमति दी गई है और इससे किसी तरह के संक्रमण फैलने का मामला सामने नहीं आया है। इसे देखते हुए अब दुकानों पर लगे प्रतिबंध को समाप्त करना चाहिए। उन्होंने रेस्तरां और जिम को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने की मांग की है।

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी का कहना है कि कारोबारियों की परेशानी के लिए दिल्ली सरकार जिम्मेदार है। दुकानदारों को राहत देने के लिए जरूरी है कि सरकार पहले ग्रेप के नियमों में बदलाव करे। दिल्ली सरकार ने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए पिछले साल 10 अगस्त को ग्रेप अधिसूचित किया था। ग्रेप के अनुसार वर्तमान स्थिति में न तो सप्ताहांत कर्फ्यू हटाया जा सकता है और न ही सम-विषम। उन्होंने कहा कि सरकार को इस नियम में तत्काल बदलाव कर डीडीएमए को अपना प्रस्ताव भेजना चाहिए जिससे कि दिल्ली के कारोबारियों व अन्य लोगों को राहत मिल सके। इसके साथ ही दिल्ली सरकार को बाजारों में भीड़ को नियंत्रित करने, शारीरिक दूरी का पालन कराने के लिए उचित कदम उठाना चाहिए। मास्क वितरण भी किया जाना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.