Move to Jagran APP

Coronavirus News Update: दिल्लीवासियों को संकट से बचाने में लगे हैं अमित शाह : भाजपा

दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता का कहना है कि दिल्ली सरकार की लापरवाही की वजह से यहां के लोग संकट में हैं। कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसे देखते हुए गृह मंत्री को आपात बैठक बुलानी पड़ी।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 17 Nov 2020 02:27 PM (IST)Updated: Tue, 17 Nov 2020 02:27 PM (IST)
Coronavirus News Update: दिल्लीवासियों को संकट से बचाने में लगे हैं अमित शाह :  भाजपा
विशेषज्ञों का कहना है कि प्रदूषण के कारण कोरोना के मामले भी बढ़ेंगे।

नई दिल्ली [संतोष कुमार सिंह]। भाजपा का कहना है कि गृह मंत्री अमित शाह दिल्लीवासियों को सुरक्षित रखने के लिए दिन-रात काम कर रहे हैं। प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता का कहना है कि दिल्ली सरकार की लापरवाही की वजह से यहां के लोग संकट में हैं। कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसे देखते हुए गृह मंत्री को आपात बैठक बुलानी पड़ी। बैठक में लोगों को संक्रमण से बचाने के लिए कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि दिल्ली परिवहन निगम की बसों की संख्या कम होने से बस स्टैंड पर भी़ड़ लगी रहती है जिससे कोरोना संक्रमण का खतरा बना रहता है। इसी तरह से निजी बसों, ग्रामीण सेवा, ई-रिक्शा, शेयर आटो में संक्रमण से बचाव के लिए नियमों का पालन नहीं हो रहा है। तीन साल पहले ही केंद्र सरकार से 1000 इलेक्ट्रिक बसें खरीदने की अनुमति मिल गई थी, लेकिन एक भी बस नहीं खरीदी गई। सार्वजनिक परिवह की कमी होने के कारण लोग निजी वाहनों का इस्तेमाल करते हैं जिस कारण प्रदूषण बढ़ रहा है।

उन्होंने कहा कि डॉक्टरों और विशेषज्ञों का कहना है कि प्रदूषण के कारण कोरोना के मामले भी बढ़ेंगे। यह दिल्लीवासियों के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। यदि सार्वजनिक परिवहन प्रणाली मजबूत होती, स्मॉग टावर लगाए जाते, ग्रीन बजट के वादों को पूरा किया होता तो दिल्ली के हालात इतने बुरे नहीं होते। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार को न तो दिल्लीवासियों की तकलीफ से मतलब है और न ही परवाह। मुख्यमंत्री और उनके मंत्री समस्याएं हल करने के बजाय सिर्फ आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति करते हैं।

उन्होंने कहा कि गृह मंत्री के निर्देश पर दिल्ली में रोज सवा लाख आरटी पीसीआर जांच की जाएगी। मरीजों के इलाज के लिए आक्सीजन वाले बिस्तरों की संख्या बढाई जाएगी। अतिरिक्त डॉक्टर और पैरा मेडिकल स्टाफ भी उपलब्ध कराए जा रहे हैं जिससे कोरोना से लड़ने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि कंटेनमेंट जोन व्यवस्था की भी समीक्षा होगी।

समाप्त, संतोष कुमार सिंह

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.