Move to Jagran APP

दिल्‍ली की बड़ी लूट में हुआ सनसनखेज खुलासा : गुजरात से दिल्‍ली बाइक से आकर की थी लूट और पीछे नहीं छोड़ा कोई निशान

मध्य जिला के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि करोल बाग स्थित एक ज्‍वेलर के पास काम करने वाले दो कर्मी दिनेश और राजेश 30 दिसंबर को गहने के नमूने दिखाने के लिए पीतमपुरा और रोहिणी के लिए निकले थे।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sun, 10 Jan 2021 06:10 AM (IST)Updated: Sun, 10 Jan 2021 06:10 AM (IST)
दिल्‍ली की बड़ी लूट में हुआ सनसनखेज खुलासा : गुजरात से दिल्‍ली बाइक से आकर की थी लूट और पीछे नहीं छोड़ा कोई निशान
बदमाश गुजरात के छार गिरोह के हैं सदस्य, मोटरसाइकिल से आए थे दिल्ली।

नई दिल्ली, संतोष शर्मा। मध्य जिला की स्पेशल स्टाफ पुलिस ने करोलबाग के ज्वेलर्स के कर्मियों से दो करोड़ के सोने का गहने लूटने वाले तीन बदमाशों को गुजरात के अहमदाबाद से गिरफ्तार कर लिया है। बदमाश छार गिरोह के सदस्य हैं। वे मोटरसाइकिल व स्कूटी से दिल्ली आए थे और वापस उसी से वारदात के बाद अहमदाबाद चले गए थे। आरोपितों की पहचान चंदर कांत, गुरु कुमार और रोमन सुरजीत के रूप में हुई है। आठ बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस अब अन्य बदमाशों की गिरफ्तारी के साथ ही बचे हुए गहने की बरामदगी के प्रयास में जुट गई है।

prime article banner

मध्य जिला के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि करोल बाग स्थित एक ज्‍वेलर के पास काम करने वाले दो कर्मी दिनेश और राजेश 30 दिसंबर को गहने के नमूने दिखाने के लिए पीतमपुरा और रोहिणी के लिए निकले थे। उनके पास सोने की 46 चेन, 46 जोड़ी कान के टॉप्स और 2 चूड़ियां थीं। 3.92 किलोग्राम भार के गहने बैग में रख दोनों मोटरसाइकिल से निकले थे। जैसे ही वे इलाके के रामजस लेन के समीप पहुंचे थे तीन मोटरसाइकिल और एक स्कूटी पर सवार आठ बदमाशों ने जबरन उसने गहने से भरा बैग लूट लिया था।

इसके बाद में बदमाश लिबर्टी सिनेमा, रोहतक रोड की ओर फरार हो गए थे। वारदात की शिकायत मिलने पर इस संबंध में डीबीजी रोड थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था। लेकिन, मामले की गंभीरता को देखते हुए बाद में केस को मध्य जिले की स्पेशल स्टाफ को स्थानांतिरत कर दिया गया था।

इसके बाद स्पेशल स्टाफ के इंस्पेक्टर ललित कुमार की टीम मामले की छानबीन कर रही थी। पुलिस ने घटना स्थल से सीसीटीवी सीसीटीवी फुटेज की जांच की तो आठ बदमाश वारदात करते दिखे। बदमाशों के वाहनों का नंबर पढ़ने में नहीं आ रहा था। बाद में उसके हुलिए के आधार पर पता चला कि बदमाश गुजरात के छार गिरोह के सदस्य हो सकते हैं।

इसके बाद पुलिस की टीम ने सात जनवरी को अहमदाबाद से वारदात में शामिल तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। तलाशी में उनके पास से लूटे गए एक करोड़ मूल्य के गहने बरामद किए गए। पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि वे 23 दिसंबर को अपने वाहन से अहमदाबाद से रवाना हुए थे और 29 दिसंबर को दिल्ली पहुंचे थे। उन्हें यह पता था कि करोलबाग इलाके में गहने के कई ज्वेलरी शोरुम में हैं और वहां बड़े स्तर पर गहने का कोराबार होता है। लिहाजा उन्होंने रेकी कर वारदात को अंजाम दिया था।

अपराध करने गौरव समझते हैं छार गिरोह के सदस्य

पुलिस अधिकारी ने बताया कि गुजरात के अहमदाबाद स्थित छार नगर में बड़ी संख्या में आपराधिक प्रवृति के लोग रहते हैं। उनका मुख्य काम लूटपाट, अवैध शराब की बिक्री और अन्य वारदात करना है। छार गिरोह के सदस्य अपराध करना अपना गौरव समझते हैंं। इसके बदमाश देश भर में जाकर लूटपाट की वारदात करते हैं। परेशानी से बचने के लिए वे अपने वाहन से वारदात करते हैं। छार गिरोह दिल्ली में भी लूटपाट की कई वारदात कर चुका है। पुलिस अन्य लूटपाट के मामले के बारे में बदमाशों से पूछताछ कर रही है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.