Move to Jagran APP

Delhi Market Open: आज से फिर खुला दिल्ली-एनसीआर का सबसे चर्चित और सस्ता बाजार

बुधवार से दिल्ली-एनसीआर का सबसे चर्चित सरोजनी नगर बाजार पूरी तरह खुल गया है। वसंत विहार एसडीएम ने कोविड प्रोटोकाल के उल्लंघन के चलते सरोजनी नगर मार्केट के एक्सपोर्ट मार्केट को 18 जुलाई से अग्रिम आदेश तक बंद करने के निर्देश दिए थे।

By Jp YadavEdited By: Published: Wed, 21 Jul 2021 09:11 AM (IST)Updated: Wed, 21 Jul 2021 09:11 AM (IST)
Delhi Market Open: आज से फिर खुला दिल्ली-एनसीआर का सबसे चर्चित और सस्ता बाजार
Delhi Market Open: आज से फिर खुला दिल्ली-एनसीआर का सबसे चर्चित और सस्ता बाजार

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के दखल के बाद बुधवार से दिल्ली-एनसीआर का सबसे चर्चित सरोजनी नगर बाजार पूरी तरह खुल गया है। वसंत विहार एसडीएम ने कोविड प्रोटोकाल के उल्लंघन के चलते सरोजनी नगर मार्केट के एक्सपोर्ट मार्केट को 18 जुलाई से अग्रिम आदेश तक बंद करने के निर्देश दिए थे। वहीं, एसडीएम के आदेश पर सरोजनीनगर मार्केट एसोसिएशन ने विरोध जताते हुए पूरी बाजार बंद कर दी थी।

loksabha election banner

इस पर सरोजनी नगर मिनी मार्केट एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक रंधावा ने बताया कि एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने मंगलवार को मुख्यमंत्री के ओएसडी गोपाल मोहन से मुलाकात कर अपनी बात रखी, जहां उन्होंने कारोबारियों की मांग स्वीकार कर ली है। हालांकि जिला प्रशासन ने मार्केट प्रतिनिधियों से दो दिन के अंदर सभी दुकानदारों और वहां काम करने वाले कर्मचारियों को आइकार्ड जारी करने के निर्देश दिए हैं।

उत्तरी दिल्ली के पूर्व महापौर जय प्रकाश ने निगम के अधिकारियों, दिल्ली पुलिस और व्यापारिक संगठनों के साथ सदर बाजार में जलभराव की समस्या के मद्देनजर बैठक की। बैठक के बाद जय प्रकाश ने बताया कि इस दौरान नागरिकों से संबंधित विभिन्न मुद्दों जैसे की क्षेत्र में जलभराव, गड्ढों की मरम्मत, क्षेत्र की सफाई व्यवस्था और कोरोना संक्रमण की रोकथाम के संबंध में चर्चा की गई।

गौरतलब है कि पश्चिमी दिल्ली में नांगलोई के दो बाजारों को भी कोरोना नियमों के उल्लंघन के चलते बंद करने का आदेश दिया गया था। वहीं, इसके खिलाफ व्यापारियों ने सड़क पर आकर प्रदर्शन भी किया था। बाजारों में पब्लिक और दुकानदारों के बीच कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं होने के कारण इलाके के SDM की ओर से यह आदेश जारी किया गया था।

सच बात तो यह है कि कोरोना के मामले कम होने के साथ ही शारीरिक दूरी के नियमों की धज्जियां उड़ती दिखाई पड़ रही है। दिल्ली के अधिकतर बजारों में भारी भीड़ ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की चिंताएं बढ़ा दी है, वहीं सरकार भी अपनी से हर संभव प्रयास कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.