शारजाह से नई दिल्ली आए यात्री ने सामान में छिपाया था सोने का पेस्ट, गिरफ्तार

इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (आइजीआइ) पर तस्करों से सोने की बरामदगी का सिलसिला जारी है। ताजा मामले में शारजाह से नई दिल्ली आए यात्री के सामान की तलाशी में काफी मात्र में सोना बरामद किया गया है। आरोपित ने सोने का पेस्ट बनाकर सामान में छिपाया हुआ था।

Pradeep ChauhanPublish: Fri, 28 Jan 2022 03:04 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 03:04 PM (IST)
शारजाह से नई दिल्ली आए यात्री ने सामान में छिपाया था सोने का पेस्ट, गिरफ्तार

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (आइजीआइ) पर तस्करों से सोने की बरामदगी का सिलसिला जारी है। ताजा मामले में शारजाह से नई दिल्ली आए यात्री के सामान की तलाशी में काफी मात्र में सोना बरामद किया गया है। आरोपित ने सोने का पेस्ट बनाकर सामान में छिपाया हुआ था। कस्टम विभाग के अतिरिक्त आयुक्त शौकत अली नुर्वी ने बताया कि आरोपित के बारे में कस्टम को सूत्रों से जानकारी मिली थी। इसके बाद जब यह विमान से उतरा तब कस्टम कर्मियों ने इसके सामान की तलाशी ली। जब इसका सामान एक्सरे स्कैनर से गुजारा गया तब उसमें संदिग्ध चीज नजर आई। जब तलाशी ली गई तो पता चला कि यह सोने का पेस्ट है। इस पेस्ट से कुल 1,151 ग्राम सोना बरामद किया गया।

इससे पहले तीन जनवरी को कस्टम विभाग ने एक महिला यात्री को पकड़ा था। महिला तस्कर के पास से 883 ग्राम सोना बरामद हुआ था। बरामद सोना पाउडर के रूप में महिला ने अपने कपड़े में छिपाकर रखे थे। आरोपित महिला यात्री तीन जनवरी को दुबई से दिल्ली आई थी। टर्मिनल-3 पर इमिग्रेशन से गुजरने के बाद वह ग्रीन चैनल से निकलने की ताक में थी। इसी दौरान संदेह होने पर महिला की तलाशी की गई, जिसमें पता चला कि महिला के कपड़े में भूरे रंग का पाउडर भरा हुआ था। जांच करने पर पता चला कि यह पाउडर सोना है।

वहीं, दूसरे मामले में चार जनवरी को पेरिस से आए एक यात्री के हैंड बैग से सोने के 77 सिक्के बरामद हुए। ग्रीन चैनल पार करने के दौरान संदिग्ध पाए जाने पर कस्टम ने उसे पकड़ा। एक्स-रे जांच में उसके हैंड बैग में संदिग्ध समान दिखे। जब बैग खोलकर जांच की गई तो उसमें 77 सोने के सिक्के, एक रिंग, एक चेन और अन्य सामान मिले। बरामद सोने का कुल वजन 761 ग्राम है।

उत्तर पश्चिम जिला स्पेशल स्टाफ ने आदर्श नगर इलाके में साल के पहले दिन ही चोरी करने वाले दो दोस्तों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से चोरी के गहने भी बरामद हुए हैं। डीसीपी उषा रंगनानी ने बताया कि एक जनवरी को आदर्श नगर इलाके में शिक्षा विभाग में अकाउंटेंट के पद पर कार्यरत अनिल कुमार के घर में चोरी हुई थी। वारदात के दिन पूरा परिवार पार्क में बैठा था।

जब वे घर लौटे तो गेट खुला पाया और करीब छह से सात लाख रुपये के गहने एवं अन्य सामान गायब थे। इस बाबत मुकदमा दर्ज कर स्पेशल स्टाफ के एसआइ आनंद सिंह और दिनेश बेनीवाल की टीम गठित की गई। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाला तो पता चला कि अली हसन व राज मोहम्मद वारदात में शामिल हैं। दोनों बदमाश एक जनवरी को इलाके में देखे गये थे। ऐसे में पुलिस टीम ने बुधवार को जहांगीरपुरी इलाके से दोनों को गिरफ्तार कर चोरी के गहने बरामद किए।

Edited By Pradeep Chauhan

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept