Move to Jagran APP

Delhi Metro Blue Line Train: मेट्रो सेवा फिर बाधित, नोएडा-गाजियाबाद व दिल्ली के लोग परेशान

Delhi Metro Blue Line Train यूपी के नोएडा शहर से चलकर दिल्ली के द्वारका तक जाने वाली मेट्रो में दिक्कत आई है। इससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

By JP YadavEdited By: Published: Sat, 02 Nov 2019 09:14 AM (IST)Updated: Sat, 02 Nov 2019 12:16 PM (IST)
Delhi Metro Blue Line Train: मेट्रो सेवा फिर बाधित, नोएडा-गाजियाबाद व दिल्ली के लोग परेशान
Delhi Metro Blue Line Train: मेट्रो सेवा फिर बाधित, नोएडा-गाजियाबाद व दिल्ली के लोग परेशान

नोएडा, जेएनएन/एएनआइ। Delhi Metro Blue Line Train:  दिल्ली-एनसीआर की लाइफ लाइन बन चुकी दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) ने शनिवार को एक बार फिर लोगों को परेशान कर दिया। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, एक बार फिर तकनीकी दिक्कतों के चलते यूपी के नोएडा-गाजियाबाद शहर और दिल्ली के द्वारका के बीच चलने वाली ब्लू लाइन मेट्रो में दिक्कत आई है। इससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, दोपहर में इंद्रप्रस्था से प्रगति मैदान के बीच भी दिक्कत पेश आई है, जिससे यात्री परेशान हुए। मेट्रो अधिकारियों के मुतबिक, मेंटेंनेंस वर्क के चलते यह दिक्कत पेश आ रही है।

loksabha election banner

वहीं, ब्लू लाइन के इस रूट पर दिक्कत के चलते गाजियाबाद के यात्रियों को भी परेशान हो रही है। पीक आवर में आई दिक्कत ने लोगों के समय पर दफ्तर पर पहुंचने की चुनौती बढ़ा दी।  

गौरतलब की ब्लू लाइन दिल्ली मेट्रो की सबसे व्यस्त लाइन है। दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद के लोग सबसे ज्यादा सफर करते हैं। ऐसे में ब्लू लाइन मेट्रो में तकनीकी खराबी सबसे ज्यादा यात्रियों को प्रभावित करती है।

मेट्रो के कोच से निकला धुआं, मची अफरातफरी

वहीं, ब्लू लाइन पर द्वारका से इलेक्ट्रॉनिक सिटी नोएडा की ओर जा रही मेट्रो के एक कोच में अचानक स्पार्किंग होने से धुआं निकलने लगा। दोपहर डेढ़ बजे हुई इस घटना से ट्रेन में अफरातफरी मच गई।

यात्रियों ने इसकी शिकायत ट्रेन ऑपरेटर से की। जिसके बाद आरके आश्रम स्टेशन पर मेट्रो को रोककर उसे खाली कराया गया। मेट्रो को खाली कराने के बाद उसे यमुना बैंक डिपो भेज दिया गया। यात्रियों के अनुसार, मेट्रो में पहले से ही कुछ तकनीकी खराबी थी।

आरके आश्रम स्टेशन पर इस मेट्रो ट्रेन को खाली कराए जाने के दौरान इसके पीछे ब्लू लाइन पर मेट्रो ट्रेने भी रुक गईं। इसके अलावा आरके आश्रम स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ बढ़ गयी। इस घटना के कारण ब्लू लाइन पर करीब आधा घंटा मेट्रो की रफ्तार धीमी रही। दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने मेट्रो में धुआं उठाने से इन्कार किया है। डीएमआरसी का कहना है कि मेट्रो के कोच में ब्रेक से संबंधित परेशानी थी।

बता दें कि दिल्ली-एनसीआर की लाइफ लाइन दिल्ली मेट्रो ट्रेनों का संचालन दिल्ली मेट्रो रेल निगम (Delhi Metro Rail Corporation) द्वारा किया जाता है। एक अनुमान के मुताबिक, दिल्ली, गुरुग्राम, नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद के 30 लाख से अधिक यात्री मेट्रो में रोजाना सफर करते हैं।

दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.