Move to Jagran APP

Delhi School Reopen Update: दिल्ली में खुल सकते हैं कक्षा छह से आठवीं तक के स्कूल, रामलीला पर भी DDMA आज ले सकता है फैसला

Delhi School Reopen Update दिल्ली सरकार बुधवार को होने वाली डीडीएमए की बैठक में दशहरा उत्सव के दौरान रामलीलाओं को अनुमति देने और कक्षा छह से आठ के बीच की कक्षाओं के स्कूलों को फिर से खोलने पर फैसला ले सकती है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Wed, 29 Sep 2021 06:37 AM (IST)Updated: Wed, 29 Sep 2021 11:42 AM (IST)
Delhi School Reopen Update: दिल्ली में खुल सकते हैं कक्षा छह से आठवीं तक के स्कूल, रामलीला पर भी DDMA आज ले सकता है फैसला
कक्षा छह से आठवीं तक के स्कूल फिर से खुलने की उम्मीद file photo

नई दिल्ली [वीके शुक्ला]। दिल्ली सरकार बुधवार को होने वाली डीडीएमए की बैठक में दशहरा उत्सव के दौरान रामलीलाओं को अनुमति देने और कक्षा छह से आठ के बीच की कक्षाओं के स्कूलों को फिर से खोलने पर फैसला ले सकती है। रामलीलाओं को लेकर शहर के कुछ प्रमुख रामलीला आयोजन समितियों के पदाधिकारियों ने मंगलवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल से भी मुलाकात की है और उनसे आग्रह किया है कि कोविड-19 महामारी के कारण लगाए गए प्रतिबंध को हटा दिया जाए। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने अपने पिछले आदेश में महामारी के कारण सभी प्रकार के धार्मिक, राजनीतिक, सांस्कृतिक और सामाजिक समारोहों पर प्रतिबंध लगा दिया था।

loksabha election banner

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि डीडीएमए की बैठक में रामलीला की अनुमति देने और कक्षा छह से आठ तक की कक्षाओं के लिए स्कूलों को फिर से खोलने के मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है। 

शहर के सबसे पुरानी रामलीलाओं में से एक लवकुश राम लीला समिति के सचिव अर्जुन कुमार ने कहा कि रामलीला आयोजित करने की मंजूरी के लिए एक प्रतिनिधिमंडल एलजी से मिला है। हमें उम्मीद है कि रामलीलाओं को लेकर डीडीएमए द्वारा अनुमति दी जाएगी। वहीं,शहर में कोविड की स्थिति में सुधार के बाद दिल्ली में एक सितंबर से कक्षा नौ से 12 तक के सभी स्कूल फिर से खुल गए हैं।

कई निजी स्कूलों ने दिल्ली सरकार से छात्रों को छह से आठवीं कक्षा के छात्रों को शारीरिक रूप से स्कूल जाने की अनुमति देने की मांग की है। उल्लेखनीय है कि डीडीएमए द्वारा गठित पैनल ने राष्ट्रीय राजधानी में स्कूलों को चरणबद्ध तरीके से फिर से खोलने की सिफारिश की है। इसने कक्षा नौ से 12 के लिए एक सितंबर से और कक्षा छह से आठ के लिए आठ सितंबर से स्कूलों को फिर से खोलने की सिफारिश की थी। इस महीने की शुरुआत में जारी डीडीएमए आदेश 30 सितंबर की मध्यरात्रि को समाप्त होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.