New Coronavirus Variant: कोरोना के नए स्ट्रेन के मद्देनजर सोमवार को होगी डीडीएमए की बैठक

New Coronavirus Variant दिल्ली सरकार ने अफ्रीकी देशों में देखे गए कोरोना के नए स्वरूप के खतरे के मद्देनजर उठाए जाने वाले कदमों पर चर्चा के लिए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (Delhi Disaster Management Authority) की बैठक बुलाई है। इससे निपटने के लिए विशेषज्ञों से सुझाव मांगे गए हैं।

Jp YadavPublish: Sat, 27 Nov 2021 08:58 AM (IST)Updated: Sat, 27 Nov 2021 08:58 AM (IST)
New Coronavirus Variant: कोरोना के नए स्ट्रेन के मद्देनजर सोमवार को होगी डीडीएमए की बैठक

नई दिल्ली [वीके शुक्ला]। कोरोना वायरस संक्रमण के नए स्ट्रेन के खतरे को लेकर दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार सतर्क हो गई है। इस मुद्दे पर गंभीर रुख अपनाते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को बैठक बुलाई है।  इस अहम बैठक को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी है। दिल्ली सरकार ने अफ्रीकी देशों में देखे गए कोरोना के नए स्वरूप के खतरे के मद्देनजर उठाए जाने वाले कदमों पर चर्चा के लिए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (Delhi Disaster Management Authority) की बैठक बुलाई है। इससे निपटने के लिए विशेषज्ञों से सुझाव मांगे गए हैं।

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने बृहस्पतिवार को सभी प्रदेशों से कहा है कि दक्षिण अफ्रीका, हांगकांग और बोत्सवाना से आने वाले सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की कड़ी जांच की जाए। इन देशों में कोविड-19 के नए स्वरूप के मामले सामने आ रहे हैं। कोरोना वायरस संक्रमण के एक नए स्ट्रेन बी- 1.1.529 की पहचान की गई है, जो दक्षिण अफ्रीका में कोरोना संक्रमण के नए मामलों में वृद्धि का कारण बन रहा है।

संक्रमण दर 0.04 फीसद, 23 नए मामले
राजधानी दिल्ली में कोरोना की संक्रमण दर 0.05 फीसद से घटकर 0.04 फीसद हो गई है। इस वजह से शुक्रवार को कोरोना के 23 नए मामले आए और 31 मरीज ठीक हुए। राहत की बात यह है कि दिल्ली में लगातार 11वें दिन कोरोना से एक भी मरीज की मौत नहीं हुई। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, राजधानी दिल्ली में कोरोना के अब तक कुल 14 लाख 40 हजार 807 मामले आ चुके हैं। उधर, मामलों में कमी आने के बावजूद दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की संख्या काफी है।

Edited By Jp Yadav

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept