Move to Jagran APP

स्पा सेंटर के अंदर बने तहखाने में चल रहा था गंदा खेल, आपत्तिजनक हालात में मिले कपल

दिल्ली महिला आयोग की 181 महिला हेल्पलाइन ने बुधवार को दिल्ली पुलिस संग बुराड़ी स्थित एक स्पा सेंटर ‘18 Plus Beauty Temple’ का निरीक्षण किया तो चौंकाने वाली चीजें देखने को मिलीं।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 12 Sep 2019 11:12 AM (IST)Updated: Thu, 12 Sep 2019 11:16 AM (IST)
स्पा सेंटर के अंदर बने तहखाने में चल रहा था गंदा खेल, आपत्तिजनक हालात में मिले कपल
स्पा सेंटर के अंदर बने तहखाने में चल रहा था गंदा खेल, आपत्तिजनक हालात में मिले कपल

नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के लाख दावों और दिल्ली महिला आयोग (Delhi Commission for Women) के तमाम प्रयासों के बावजूद देश की राजधानी में स्पा सेंटर (Spa center) और मसाज पार्लर ( Massage Parlour) में देह व्यापार का धंधा नहीं थम रहा है। ताजा मामले में दिल्ली महिला आयोग की 181 महिला हेल्पलाइन ने बुधवार को दिल्ली पुलिस के साथ मिलकर बुराड़ी स्थित एक स्पा सेंटर ‘18 Plus Beauty Temple’ का निरीक्षण किया। शिकायत मिलने पर आयोग की टीम ने वहां चल रहे स्पा सेंटर पर छापा मारा तो यहां कई हैरान करने वाली बातें मिलीं। जहां छापा मारा गया उसका नाम 18 Plus Beauty Temple स्पा है, लेकिन यहां पर बने तहखाने में कई लड़के-लड़कियां आपत्तिजनक हालात में मिले।

loksabha election banner

तहखाने में भी था 3 फ्लोर

आयोग के सदस्यों और पुलिस कर्मियों ने अंदर सभी कमरों के निरीक्षण करने के दौरान पाया कि यहां छोटे-छोटे तहखाने जैसे कमरे बने हुए थे। तहखाने में भी 3 फ्लोर थे और वहां पर बाकायदा बिस्तर लगाए गए थे। इसी के साथ वहां से आपत्तिजनक चीजें भी मिलीं हैं।

लड़कियाें की कीमत तय करने वाला मेनू भी मिला
यह भी जानकारी सामने आ रही है कि वहां मिले आपत्तिजनक सामान में मेनू कार्ड भी मिला। इनमें ऐसी बातें लिखी थी, जिसमें युवतियों की कीमत तय की गई थी। स्थानीय पुलिस ने यहां का CCTV भी जब्त किया गया है।

यहां पर चल रहा था देह व्यापार का धंधा

दिल्ली महिला आयोग के मुताबिक, यहां पर धड़ल्ले से देह व्यापार रैकेट चल रहा था। बुराड़ी पुलिस ने इस मामले में मामला दर्ज कर लिया है और आगे की कार्रवाई कर रही है। वहीं, पुलिस सूत्रों की मानें तो संचालक के पास स्पा का लाइसेंस था, लेकिन अगर स्पा की आड़ में देह व्यापार रैकेट चला रहा था, तो इस पर उचित कार्रवाई की जाएगी

वहां मौजूद 3 लड़कों ने बताया क‍ि वह ग्राहक हैं और वहां देह व्यापार रैकट चलता है। पुलिस और स्थानीय लोगों से बचने के लिए वहां पर बड़े लोहे के गेट हैं, जिन्हें बटन द्वारा बंद और खोला जाता है। 

लोगों की शिकायत पर हुई कार्रवाई 

मिली जानकारी के मुताबिक, स्पा सेंटर को लेकर दिल्ली महिला आयोग में एक शिकायत आई थी। इसमें आरोप लगाया गया था कि एक वेबसाइट के जरिये ग्राहकों को ऑफर दिया जाता है। और स्पा सेंटर को देह व्यापार स्थल बना दिया गया है। 

ऐसे हुआ खुलासा

लोगों की शिकायत पर पुलिस का एक अधिकारी और महिला आयोग के सदस्य पहले ग्राहक बनकर स्पा में घुसे। फिर इसके बाद डीसीडब्ल्यू की पूरी टीम और पुलिस की पूरी टीम स्पा सेंटर पर पहुंची। वहां नजारा देखकर दोनों ही विभागों के होश उड़ गए। जब महिला आयोग ने जगह का निरीक्षण कराया तो जानकारी मिली कि यह बहुत बड़ा रैकट चल रहा है। पुलिस से बचने के सभी साधन जुटाने के साथ स्पा में बाउन्सर रखे गए थे। तहखाने में देह व्यापार रैकेट चलाया जा रहा था।

वहीं, DCW अध्यक्ष स्वाती जयहिंद ने बताया कि उनकी टीम ने दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के साथ मिलकर स्पा सेंटर में चल रहे देह व्यापार के धंथे का खुलासा किया है।

दिल्‍लीवालों को राहत, अब DTC के डिपो में कराएं प्रदूषण की जांच; लंबी लाइन से मिलेगी मुक्‍ति

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.