Move to Jagran APP

दिनदहाड़े गैस एजेंसी में घुसे बदमाशों ने लूटे 2.79 लाख रुपये

भोपुरा तिराहे पर सोमवार सुबह साढ़े आठ बजे मोटरसाइकिल सवार दो बदमाश गैस एजेंसी में घुसकर पिस्टल के दम पर 2.79 लाख रुपये लूट ले गए।

By Edited By: Published: Mon, 19 Nov 2018 07:32 PM (IST)Updated: Mon, 19 Nov 2018 09:49 PM (IST)
दिनदहाड़े गैस एजेंसी में घुसे बदमाशों ने लूटे  2.79 लाख रुपये
दिनदहाड़े गैस एजेंसी में घुसे बदमाशों ने लूटे 2.79 लाख रुपये

साहिबाबाद, जेएनएन। भोपुरा तिराहे पर स्थित गैस एजेंसी से दिनदहाड़े मोटरसाइकिल सवार दो बदमाशों ने पिस्टल के बल पर 2.79 लाख रुपये लूट लिए। साथ ही एजेंसी के कर्मचारी से मारपीट भी की। सूचना पर पहुंचे एसपी सिटी और अन्य अधिकारियों ने मामले की जांच शुरू की। पुलिस ने पीड़ित कर्मचारी की मदद से बदमाशों का स्केच तैयार किया। दो करोड़ की डकैती के बाद दिनदहाड़े हुई इस वारदात के बाद इलाके के लोगों में दहशत है।

loksabha election banner


सुबह ले गए थे जानकारी
टीला शाहबाजपुर गांव निवासी इंद्रमणि मलिक वर्ष 2015 से भोपुरा तिराहे पर दो मंजिला इमारत के प्रथम तल पर भारत पेट्रोलियम की गैस एजेंसी चला रहे हैं। भोपुरा निवासी रवि कुमार यहां कंप्यूटर ऑपरेटर हैं। रोज की तरह सोमवार सुबह करीब आठ बजे रवि ने एजेंसी खोली। सुबह करीब साढ़े आठ बजे बाइक से दो युवक एजेंसी पहुंचे और गैस कनेक्शन की जानकारी लेकर लौट गए। कुछ देर बाद दोनों दोबारा आए।

बंदूक का भय दिखा कर लूटे पैसे
एक युवक ने रवि पर पिस्टल तान दी और शोर मचाने पर जान से मारने की धमकी दी। इस दौरान बदमाशों ने मारपीट करते हुए रुपयों के बारे में पूछा। इसके बाद वह रवि का गला दबाकर अंदर के कमरे में ले गए। वहां अलमारी में रखे 2.79 लाख रुपये लूटकर दिल्ली-वजीराबाद रोड की ओर भाग गए। बदमाशों के जाने के बाद रवि ने कॉल कर इंद्रमणि को मामले की सूचना दी।

सीसीटीवी खंगाल रही पुलिस
इंद्रमणि की सूचना पर एसपी सिटी श्लोक कुमार, सीओ साहिबाबाद राकेश मिश्रा मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल की। वहीं, पुलिस बदमाशों की तलाश में सीसीटीवी फुटेज भी खंगाली रही है। एजेंसी में सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हैं। पड़ोस के एक मेडिकल स्टोर के बाहर लगे कैमरे की जांच की गई तो फोकस दूसरी ओर होने के चलते बदमाश उसमें दिखाई नहीं दे रहे हैं। पुलिस भोपुरा में सड़क के किनारे दुकानों पर लगे अन्य कैमरों की फुटेज खंगाल रही है।

स्‍केच जारी किया
वहीं, पुलिस ने पीड़ित रवि की मदद से एक स्केच बनवाया है, जिसकी मदद से बदमाशों की तलाश की जा रहा है। स्केच को सोशल मीडिया पर वायरल किया गया है और लोगों से उन्हें पहचानने की अपील की गई। एजेंसी मालिक इंद्रमणि ने बताया कि शनिवार और रविवार को हुई सिलेंडर सप्लाई के रुपये एजेंसी पर रखे थे। पुलिस को शक है कि बदमाशों ने रेकी कर घटना को अंजाम दिया। उन्होंने लूट के लिए सोमवार का दिन चुना, क्योंकि उन्हें पता था कि एजेंसी पर दो दिन का रुपये होगा। मामले में किसी जानकार का भी हाथ हो सकता है। उधर, मामले में पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई।

पुलिस पर लापरवाही का आरोप
पुलिस ने घटनास्थल पर फोरेंसिक टीम तक को नहीं बुलवाया। ऐसे में बदमाशों के फिंगर प्रिंट्स तक नहीं लिए जा सके। सीओ साहिबाबाद ने बताया कि घटनास्थल पर इस तरह के हालात नहीं थे कि फोरेंसिक टीम को बुलाया जाए। साहिबाबाद पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े होने लगे हैं। दरअसल, 14 नवंबर को थाने से महज दो सौ मीटर की दूरी पर श्याम पार्क मेन में पांच बदमाशों ने प्रेम श्री ज्वैलर्स में सवा करोड़ रुपये की डकैती की थी। बदमाश दुकान से हीरे और सोने के कीमती गहने लूटकर ले गए थे। पुलिस अभी तक डकैती की वारदात का पर्दाफाश नहीं कर सकी है कि गैस एजेंसी में लूट की वारदात हो गई।

पुलिस का पक्ष
पीड़ित की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। एक बदमाश का स्केच जारी किया गया है, जिसके आधार पर बदमाश की तलाश की जा रही है। जल्द ही बदमाशों को पकड़ लिया जाएगा। - उपेंद्र कुमार अग्रवाल, एसएसपी

  • हाल ही में हुई लूट की घटनाएं:
  • 14 नवंबर : श्याम पार्क में प्रेमश्री ज्वैलर्स में सवा करोड़ रुपये की डकैती
  • 06 नवंबर : वैशाली सेक्टर-9 में ऑटो में बैठी ममता से 15 हजार रुपये लूटे
  • 28 अक्टूबर: नीतिखंड-1 में पुष्पा से बदमाशों ने सोने की चेन लूटी
  • 26 अक्टूबर : ट्रांस हिंडन में दो महिला से चेन व चार लोगों से मोबाइल लूटा

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.