Move to Jagran APP

18 साल की जवान बेटी लेडी टीचर संग लिव-इन में रहती थी, मना करने पर मां को ही मार डाला

महिला टीचर रश्मि को अपने साथ रखना चाहती थी। कई बार परिवार के विरोध के बाद भी रश्मि अर्थला जाकर टीचर के साथ रहने लगी थी।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 12 Mar 2018 08:47 AM (IST)Updated: Mon, 12 Mar 2018 01:00 PM (IST)
18 साल की जवान बेटी लेडी टीचर संग लिव-इन में रहती थी, मना करने पर मां को ही मार डाला
18 साल की जवान बेटी लेडी टीचर संग लिव-इन में रहती थी, मना करने पर मां को ही मार डाला

गाजियाबाद (जेएनएन)। दिल्ली से गाजियाबाद में रिश्तों को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। बेटी ने मां पर लोहे की रॉड से हमला कर दिया। इस हमले में मां गंभीर रूप से घायल हो गई। उन्हें पहले यशोदा फिर दिल्ली जीटीबी भर्ती कराया गया। यहां रविवार को इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। इस मामले में पीड़ित पिता ने बेटी व उसकी टीचर को नामजद करते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई है। पूरा मामला कविनगर थाना क्षेत्र के लालकुआं स्थित मानसरोवर कॉलोनी का है। 

loksabha election banner

घटना के पीछे मृतका द्वारा बेटी और उसकी महिला टीचर के बीच दो साल से चली आ रही नजदीकियों का विरोध बताया जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक, महिला टीचर और महिला की बेटी के बीच समलैंगिक संबंध थे और वे दोनों साथ रहना चाहते थे। 

फिलहाल दोनों आरोपित फरार हैं। मूलरूप से अलीगढ़ के रहने वाले सतीश कुमार ट्रांसपोर्टर हैं। वह कविनगर के लालकुआं स्थित मानसरोवर कॉलोनी में परिवार के साथ रहते हैं।

परिवार में पत्नी पुष्पा देवी (38) के अलावा दो बेटियां रश्मि व रूबी और दो बेटे हैं। नौ मार्च को सतीश अपने दफ्तर गए हुए थे जबकि उनकी छोटी बेटी रूबी और दोनों बेटे स्कूल चले गए। इस दौरान घर में पुष्पा अपनी बड़ी बेटी रश्मि के साथ मौजूद थी।

सतीश के मुताबिक मां, बेटी के बीच सुबह करीब साढ़े 10 बजे किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था। झगड़े के दौरान रश्मि ने लोहे की रॉड से मां पुष्पा के सिर पर वार कर दिया। हमले में पुष्पा गंभीर रूप से घायल हो गई। स्कूल से घर लौटी रूबी ने मां को लहूलुहान हालत में देख पड़ोस के लोगों को घटना की जानकारी दी। सतीश घायल पुष्पा को यशोदा अस्पताल भर्ती कराया, यहां से उन्हें दिल्ली जीटीबी रेफर कर दिया गया। जीटीबी में पुष्पा की रविवार सुबह उपचार के दौरान मौत हो गई। रूबी ने रश्मि को भागते देखा था।

महिला टीचर से नजदीकी बनी मौत का कारण

पुलिस का कहना है कि रश्मि जिस स्कूल में पढ़ती थी वहां की महिला टीचर निशा गौतम से उसकी नजदीकियां हो गईं थीं। अर्थला में रहने वाली महिला टीचर उसे अपने साथ रखना चाहती थी। कई बार परिवार के विरोध के बाद भी रश्मि अर्थला जाकर टीचर के साथ रहने लगी थी। पांच महीने बाद 29 जनवरी को परिजनों की शिकायत पर कविनगर पुलिस ने रश्मि को महिला टीचर के अर्थला स्थित घर से बरामद किया था।

दोनों पक्षों में समझौता हो जाने के बाद पुलिस ने महिला टीचर को चेतावनी देकर छोड़ दिया था। इसी वजह से परिजनों ने रश्मि की 11वीं में पढ़ाई छुड़वा दी थी। पुलिस को शक है कि मां, बेटी के बीच महिला टीचर को लेकर ही झगड़ा हुआ होगा। जिसके बाद रश्मि ने मां पर लोहे की रॉड से वार कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.