Move to Jagran APP

Diwali 2021 : त्योहारी सीजन में राजधानी के बाजारों में उमड़ रही भीड़

दीपावली को लेकर पुरानी दिल्ली और मध्य दिल्ली के बाजारों में भारी भीड़ देखने को मिली। भीड़भाड़ में हादसों की आशंका बनी रहती है। इसी के तहत पुलिस को भी हाई अलर्ट मोड में रहने के लिए कहा गया है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Thu, 04 Nov 2021 12:19 PM (IST)Updated: Thu, 04 Nov 2021 12:20 PM (IST)
Diwali 2021 : त्योहारी सीजन में राजधानी के बाजारों में उमड़ रही भीड़
हाई अलर्ट पर भी बाजारों में पुलिस नहीं

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। त्योहारी सीजन में राजधानी के बाजारों में भारी भीड़ उमड़ रही है। खासकर, दीपावली को लेकर पुरानी दिल्ली और मध्य दिल्ली के बाजारों में भारी भीड़ देखने को मिली। भीड़भाड़ में हादसों की आशंका बनी रहती है। इसी के तहत पुलिस को भी हाई अलर्ट मोड में रहने के लिए कहा गया है। लेकिन, दीपावली की पूर्व संध्या पर बुधवार को बाजारों में सुरक्षा के पुलिसिया प्रबंध लचर दिखे।

loksabha election banner

मेटल डिटेक्टर बंद

अधिकांश बाजारों में पुलिसकर्मियों के दर्शन दुर्लभ थे, तो कई जगह मेटल डिटेक्टर बंद या फिर खराब मिले। यहीं नहीं, चेकिंग करने के लिए पुलिसकर्मी भी कहीं नजर नहीं आ रहे थे। अति संवेदनशील बाजार कनाट प्लेस में न कोई पुलिसकर्मी सुरक्षा व्यवस्था में तैनात मिला और न ही कहीं गाड़ियों की जांच के लिए पुलिस की बैरिकेडिंग दिखी।

सतर्कता के लिए भी कोई अनाउंसमेंट नहीं

बाजार आने वालों के लिए सतर्कता के लिए भी कोई अनाउंसमेंट नहीं सुनाई दी। वहीं, पास के जनपथ मार्केट में मेटल डिटेक्टर तो थे, लेकिन वहां जांच के लिए कोई पुलिसकर्मी तैनात नहीं था। इससे लोग बाजार में बेखौफ बिना चेकिंग के आवाजाही करते दिखे। बाजार के अंदर भी कहीं पुलिसकर्मी नजर नहीं आए।

चांदनी चौक बाजार में मेटल डिटेक्टर बंद

चांदनी चौक बाजार में मेटल डिटेक्टर बंद था और सुरक्षा व्यवस्था में भी पुलिसकर्मी तैनात नहीं थे। बाजार के अंदर भी सुरक्षा के खास इंतजाम नजर नहीं आए। इसी तरह सदर बाजार में आमतौर पर रोजाना भीड़ देखी जाती है। त्योहार के दौरान तो भीड़ कई गुना बढ़ जाती है। इसके बावजूद यहां लगा मेटल डिटेक्टर अरसे से खराब है। यहां लोग बिना जांच के बाजार में प्रवेश करते हैं। इसके अलावा पुलिस मचान में भी कोई सुरक्षाकर्मी नहीं था।

जानिए कैसे आनलाइन कक्षाओं से महंगे हुए शादी के कार्ड, जानें पुरानी दिल्ली के प्रसिद्ध चावड़ी बाजार का हाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.