Move to Jagran APP

दिल्ली-एनसीआर में बढ़ रहा है क्राइम का ग्राफ, पुलिस को खुली चुनौती दे रहे हैं बदमाश

ग्रेटर नोएडा में लूटपाट की घटनाएं काफी बढ़ती जा रही हैं। लूट की घटनाओं के पर्दाफाश के लिए पुलिस टीमें लगाई गई है। थाना प्रभारियों को निर्देश दिए गए है कि वह घटनाओं का पर्दाफाश करें।

By Edited By: Published: Sun, 11 Nov 2018 08:37 PM (IST)Updated: Mon, 12 Nov 2018 05:46 PM (IST)
दिल्ली-एनसीआर में बढ़ रहा है क्राइम का ग्राफ, पुलिस को खुली चुनौती दे रहे हैं बदमाश
दिल्ली-एनसीआर में बढ़ रहा है क्राइम का ग्राफ, पुलिस को खुली चुनौती दे रहे हैं बदमाश

ग्रेटर नोएडा, जेएनएन। जिले में बदमाशों ने लूट की घटनाओं की बौछार लगा दी। लुटेरों ने ताबड़तोड़ लूट की छह घटनाओं को अंजाम दिया गया। लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले बदमाशों को पकड़ने में पुलिस फिसड्डी साबित हो रही है। जिले में बाइकर्स गिरोह का आतंक है। बदमाशों ने ताबड़तोड़ मोबाइल व नकदी लूट की घटनाओं को अंजाम देकर पुलिस को सीधी चुनौती दी है। 

prime article banner

कासना और नॉलेज पार्क में लूट
कासना कोतवाली क्षेत्र के अल्फा कमर्शियल बेल्ट में शनिवार दोपहर दो बजे के करीब बदमाशों ने डेल्टा एक सेक्टर में रहने वाले ब्रजेश राघव से मोबाइल लूट लिया। वह ऑटो में सवार थे। पुलिस मामले को दबाने में जुटी रही, लेकिन रविवार को पीड़ित के दोस्त ने पूरी घटना की जानकारी पुलिस के आलाधिकारियों को दे दी।

लूट ले गए मोबाइल
शनिवार रात आठ बजे के करीब बदमाशों ने कासना कोतवाली क्षेत्र में गामा दो सेक्टर के समीप एटीएस सोसायटी के सुपरवाइजर बिजेंद्र की मोटरसाइकिल में टक्कर मारकर उनको गिरा दिया। बदमाशों ने पिस्टल की बट से उन पर हमला कर दिया। हमले में बिजेंद्र के चेहरे पर चोट लगी। मारपीट कर बदमाश उनसे उनका मोबाइल लूट ले गए। बदमाश लगातार नकदी की मांग करते रहे। नकदी नहीं होने पर बदमाश उनको पीटने लगे।

लूट दैनिक जागरण के लिए इमेज परिणाम

नकदी नहीं रहने पर पीटने लगे बदमाश
इसके बाद नॉलेज पार्क कोतवाली क्षेत्र में साढ़े आठ बजे के करीब बदमाशों ने तुगलपुर बाजार से खरीदारी कर अपने घर जा रहे छात्र पीयूष दीक्षित से गन प्वाइंट पर मोबाइल लूट लिया। लूट करने के बाद बदमाश मौके से फरार हो गए।

लिफ्ट देकर लूटा मोबाइल
नॉलेज पार्क कोतवाली क्षेत्र में अंसल कट के समीप बदमाशों ने सरफराज को लिफ्ट देकर उससे ढाई हजार रुपये व मोबाइल लूट लिया। लूट करने के बाद बदमाश मौके से भाग निकले। शनिवार रात लगातार कासना व नॉलेज पार्क कोतवाली क्षेत्र में हुई लूट की घटनाओं के बाद पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए।

दनकौर में महिला से चेन लूट मोटर साइकिल सवार बदमाशों ने शनिवार दोपहर दनकौर के अस्तौली गांव निवासी महिला से सोने की चेन लूट ली। महिला भतीजे के साथ मोटरसाइकिल पर दिल्ली से अपने मायके अस्तौली गांव आ रही थी।

पीड़ित महिला ने दनकौर कोतवाली में लूटपाट की शिकायत दी है। पीड़ित महिला इंद्रेश देवी की शादी दिल्ली हुई है। शनिवार दोपहर वह भतीजे के साथ मोटर साइकिल पर अस्तौली गांव आ रही थीं। जब उनकी मोटर साइकिल गढ़ी आजमपुर गांव के पास पहुंची तभी बाइकसवार बदमाशों ने उन्हें रोक लिया। जब तक पीड़िता कुछ समझ पाती, बदमाश उनकी सोने की चेन लूटकर फरार हो गए। पीड़ित महिला की शिकायत पर पुलिस बदमाशों की तलाश कर रही है।

  • एक महीने में लूट की इन घटनाओं का नहीं हुआ पर्दाफाश
  • नौ नवंबर को बिसरख में चेन लूट के प्रयास में गोलीबारी
  • छह नवंबर को सूरजपुर में युवक को लिफ्ट देकर अंगूठी, चेन व मोबाइल लूट
  • पांच नवंबर को बिसरख में ठेकेदार को अगवा कर नकदी व मोबाइल लूट
  • एक नवंबर को कासना कोतवाली क्षेत्र में फुटबॉल खिलाड़ी से लूट
  • 31 अक्टूबर की दोपहर कासना कोतवाली क्षेत्र में दो लाख की केटीएम मोटरसाइकिल लूटी
  • 30 अक्टूबर को कासना कोतवाली क्षेत्र में कलेक्शन एजेंट से 70 हजार रुपये लूटे
  • 29 अक्टूबर को नॉलेज पार्क कोतवाली क्षेत्र में लिफ्ट देकर 40 हजार लूटे
  • 20 अक्टूबर की रात सूरजपुर कोतवाली क्षेत्र में ठेकेदार को गोली मारकर चेन लूट
  • 19 अक्टूबर को कासना कोतवाली क्षेत्र के होंडा चौक से बैनामा लेखक से स्विफ्ट कार लूट
  • 18 अक्टूबर को सूरजपुर कोतवाली क्षेत्र में चालक को बंधक बनाकर स्विफ्ट कार लूट
  • 13 अक्टूबर को ग्रेटर नोएडा कोतवाली क्षेत्र में जमालपुर में डकैती के दौरान दंपती की हत्या
  • 11 अक्टूबर को नॉलेज पार्क में 40 हजार की लूट
  • 10 अक्टूबर को नॉलेज पार्क में छात्र से स्कूटी लूट

क्‍या कहती है पुलिस

टीमें लगाई गई है। थाना प्रभारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वह जल्द से जल्द लूट की घटनाओं का पर्दाफाश कर बदमाशों को धर दबोचे।
डा. अजय पाल शर्मा, एसएसपी, गौतमबुद्ध नगर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.