Move to Jagran APP

Cricketer Shikhar Dhawan: हिंदुओं के शरणार्थी कैंप पहुंचे क्रिकेटर शिखर धवन, युवाओं में बांटी क्रिकेट किट

Cricketer Shikhar Dhawan क्रिकेटर शिखर धवन ने कहा कि छोटे छोटे शहरों और कस्बों के खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का उचित मंच मिलना चाहिए।

By JP YadavEdited By: Published: Sat, 04 Jul 2020 10:29 AM (IST)Updated: Sat, 04 Jul 2020 01:40 PM (IST)
Cricketer Shikhar Dhawan: हिंदुओं के शरणार्थी कैंप पहुंचे क्रिकेटर शिखर धवन, युवाओं में बांटी क्रिकेट किट
Cricketer Shikhar Dhawan: हिंदुओं के शरणार्थी कैंप पहुंचे क्रिकेटर शिखर धवन, युवाओं में बांटी क्रिकेट किट

नई दिल्ली [अंकुर अग्निहोत्री]। Cricketer Shikhar Dhawan: टीम इंडिया के ज्यादातर क्रिकेट खिलाड़ी अपनी समाज सेवा और लोगों की मदद के लिए भी जाने जाते हैं। अब इस कड़ी में भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज शिखर धवन का नाम सामने आया है। क्रिकेटर शिखर धवन शनिवार सुबह अचानक ही मजलिस मेट्रो स्टेशन के पास स्थित हिदुओं के शरणार्थी कैंप पहुंचे। इस दौरान यहां पर मौजूद बच्चों और युवाओं को क्रिकेट किट बांटी और वहां पर उनका हौसला बढ़ाया।

loksabha election banner

इस मौके पर शिखर धवन ने कहा कि छोटे छोटे शहरों और कस्बों के खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का उचित मंच मिलना चाहिए और उन्हें प्रोत्साहित किया जाना चाहिए। इस विचार को धरातल पर लाने के उद्देश्य से आज मेरी तरफ से यह छोटी सी पहल है। इनके लिए मैं कुछ कर सकूं। मेरे लिए यह सौभाग्य की बात होगी।

गौरतलब है कि क्रिकेटर शिखर सोशल मीडिया पर खूब सक्रिय रहते हैं, साथ ही लगातार ट्वीट भी करते रहते हैं। भारत-चीन सीमा विवाद के बीच शुक्रवार को जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लेह पहुंचे तो  शिखर ने ट्वीट कर लिखा-' पीएम मोदी ने लेह में सेना के जवानों से मिलकर गजब की नेतृत्व क्षमता का परिचय दिया। मोदी जी के इस कदम से उन जवानों का हौसला बढ़ेगा जो हमारे लिए अपनी जान दांव पर लगा रहे हैं।'

यहां यह भी गौर करने वाली बात है कि वैश्विक स्तर पर कोरोना महामारी के चलते पिछले 3 महीने से भी अधिक समय से क्रिकेट से जुड़ी गतिविधि बिल्कुल ठप हैं, ऐसे में क्रिकेटर घरों में ही रह रहे हैं और लोगों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक भी कर रहे हैं।

जानें- क्रिकेटर शिखर धवन के बारे में

  • शिखर धवन एक भारतीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी है।
  • शिखर एक बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज
  • मौका मिलने और जरूरत पड़ने पर कभी-कभार दाएं हाथ के ऑफ ब्रेक गेंदबाजी भी हैं, जो घरेलू क्रिकेट में दिल्ली और आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हैं।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.