Move to Jagran APP

Christian Michel Torture Case: मिशेल को तिहाड़ जेल के अंदर एकांत में रखा गया, डीजी जेल को कोर्ट ने दिया ये आदेश

क्रिश्चियन मिशेल को तिहाड़ जेल में प्रताड़ित करने के मामले में मंगलवार को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई हुई।

By Mangal YadavEdited By: Published: Mon, 11 Mar 2019 03:02 PM (IST)Updated: Tue, 19 Mar 2019 03:07 PM (IST)
Christian Michel Torture Case: मिशेल को तिहाड़ जेल के अंदर एकांत में रखा गया, डीजी जेल को कोर्ट ने दिया ये आदेश
Christian Michel Torture Case: मिशेल को तिहाड़ जेल के अंदर एकांत में रखा गया, डीजी जेल को कोर्ट ने दिया ये आदेश

नई दिल्ली, एएनआइ। अगस्ता वेस्टलैंड डील घोटाला मामले में आरोपित बिचौलिया क्रिश्चियन मिशेल को तिहाड़ जेल में प्रताड़ित करने के मामले में मंगलवार को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई हुई। 13 से 17 फरवरी के बीच जेल नंबर सात के सीसीटीटी फुटेज देखने के बाद कोर्ट ने कहा कि मिशेल को एकांत में रखा गया। कोर्ट ने डीजी जेल को आदेश दिया है कि वे तीन दिन में क्रिश्चियन मिशेल को जेल के अंदर एकांत में रखने संबंधी अपनी रिपोर्ट कोर्ट में दाखिल करें।

prime article banner

इससे पहले क्रिश्चियन मिशेल ने कोर्ट में तिहाड़ जेल प्रशासन की शिकायत की थी और कहा था कि उसे जेल के अंदर प्रताड़ित किया गया। इस मामले में कोर्ट ने जेल प्रशासन से 13 से 17 फरवरी के बीच जेल नंबर सात का सीसीटीटी फुटेज मांगा था। 

इससे पहले क्रिश्चियन मिशेल ने पटियाला हाउस कोर्ट में केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआइ) के पूर्व विशेष निदेशक राकेश अस्थाना पर गंभीर आरोप लगाया था। मिशेल ने दावा किया कि कुछ समय पहले राकेश अस्थाना उनसे दुबई में मिले थे। उन्होंने धमकी दी थी कि अगर मैंने जांच एजेंसी की लाइन से अलग जाने की कोशिश की तो जेल के अंदर मेरा जीना हराम कर दिया जाएगा।

मिशेल से जेल में दोबारा पूछताछ करने के ईडी के आवेदन पर सीबीआइ विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार के समक्ष मिशेल ने कहा कि राकेश अस्थाना ने उनसे जैसा कहा था अब वैसा ही हो रहा है। मिशेल ने अदालत में कहा कि मुझे समझ नहीं आ रहा है कि मैने कौन सा अपराध किया है कि जेल के अंदर मुझे कई मासूम लोगों की हत्या करने वाले अंडरव‌र्ल्ड डॉन छोटा राजन के साथ रखा गया है। जिसने कई मासूम लोगों की हत्या की है। मिशेल ने यह भी बताया कि उसे जेल के अंदर 16 से 17 कश्मीरियों के साथ रखा गया है।

जेल के अंदर शातिर अपराधियों के साथ रखे जाने व वहां पर बुरा बर्ताव होने के मिशेल के आरोप पर अदालत ने जेल प्रशासन से सीसीटीवी फुटेज पेश करने को कहा। साथ ही इस बाबत एक रिपोर्ट पेश करने के भी आदेश दिए हैं। इस रिपोर्ट के आधार पर ही मिशेल को हाई सिक्योरिटी वार्ड में स्थानांतरित किया जाएगा। बता दें कि मिशेल को पिछले साल 22 दिसंबर को दुबई से भारत लाकर गिरफ्तार किया गया था और उस पर विमान सौदे में हुए घोटाले में बिचौलिए की भूमिका निभाने का आरोप है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.