Move to Jagran APP

Coronavirus Vaccine: डॉ फराह ने कहा - हर इंसान को लगनी चाहिए वैक्सीन, सतर्कता भी जरूरी

लोकनायक अस्पताल की डाक्टर फराह हुसैन ने कहा कि शनिवार को पहले ही दिन उन्होंने खुद वैक्सीन लगवाई है जो पूरी तरह से सुरक्षित है। दिल्ली समेत पूरे देश के लोगों को इससे नहीं घबराना चाहिए। लोगों को मेडिकल साइंस और डाक्टरों पर भरोसा दिखाना चाहिए।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sun, 17 Jan 2021 05:20 PM (IST)Updated: Sun, 17 Jan 2021 05:20 PM (IST)
Coronavirus Vaccine: डॉ फराह ने कहा - हर इंसान को लगनी चाहिए वैक्सीन, सतर्कता भी जरूरी
लोकनायक अस्पताल की डाॅक्टर फराह हुसैन ने कहा कि वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली समेत पूरे देश में शनिवार से शुरू हुए कोरोना के टीकाकरण अभियान में शुरुआती दौर में स्वास्थ्य कर्मी शामिल हो रहे हैं। हालांकि आने वाले समय में देश के हर व्यक्ति को वैक्सीन लगवानी चाहिए। लोकनायक अस्पताल की डाक्टर फराह हुसैन ने कहा कि शनिवार को पहले ही दिन उन्होंने खुद वैक्सीन लगवाई है, जो पूरी तरह से सुरक्षित है।

loksabha election banner

लोगों को मेडिकल साइंस और डाॅक्टरों पर भरोसा दिखाना चाहिए

दिल्ली समेत पूरे देश के लोगों को इससे नहीं घबराना चाहिए। लोगों को मेडिकल साइंस और डाक्टरों पर भरोसा दिखाना चाहिए। डाॅ. फराह हुसैन ने कहा कि लोगों को टीकाकरण के अभियान का सहयोग करना चाहिए। स्वास्थ्य कर्मियों के बाद फ्रंट लाइन वर्कर्स को भी वैक्सीन लगवानी चाहिए। इसके बाद बुजुर्गो की बारी आएगी तो उन्हें भी इसे लगवाना चाहिए।

कोरोना के प्रति बिल्कुल भी लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए

डाॅक्टर ने कहा कि आने वाले समय में लोगों को कोरोना के प्रति बिल्कुल भी लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए। लोगों को पहले की तरह ही आने वाले दिनों में भी मास्क, सैनिटाइजर और शारीरिक दूरी बनाए रखने के दिशानिर्देशों का पालन करना चाहिए। इससे वे कोरोना संक्रमण से बचे रहेंगे। साथ ही घर से बाहर जाते वक्त विशेष सावधानियां बरतने की जरूरत है, वहीं लोगों को बेवजह बाहर नहीं जाना चाहिए।

लोगों को रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए भी ध्यान रखना चाहिए

डाॅ. फराह ने कहा कि लोगों को इन दिनों अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए भी ध्यान रखना चाहिए। लोगों को संतरा व मौसमी समेत अन्य ताजा फल खाने चाहिए। लोगों को हल्दी वाला दूध और काढ़ा भी पीना चाहिए, जिससे शरीर की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है।

बेटी का स्कूल में था दाखिला पर टीकाकरण अभियान में अपना फर्ज अदा करने पहुंची सरबजीत

Coronavirus Vaccine: देश का पहला टीका सफाई कर्मचारी मनीष को लगने की बात पर घबरा गई थीं उनकी मां

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.