Move to Jagran APP

Delhi Coronavirus Vaccination News Update: आज भी जारी है कोरोना की वैक्सीन लगाने का अभियान

Delhi Coronavirus Vaccination News Update देश की राजधावी दिल्ली में सोमवार के अलावा मंगलवार गुरुवार और शनिवार को भी कोरोना वायरस संक्रमण का टीका लगाया जाएगा। हर जगह पर 100 लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। धीरे-धीरे यह संख्या बढ़ेगी।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 10:37 AM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 10:37 AM (IST)
Delhi Coronavirus Vaccination News Update: आज भी जारी है कोरोना की वैक्सीन लगाने का अभियान
पहले दिन दिल्ली में कुल 4,319 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगा।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली में सोमवार भी सुबह से कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ टीकाकरण किया जा रहा है। दिल्ली के 80 से अधिक केंद्रों कोरोना का टीका लगाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। दिल्ली के सरकारी और निजी अस्पतालों में कोरोना का टीका लगाया जा रहा है। इस दौरान खास सतर्कता भी बरती जा रही है। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के बाद शनिवार को एम्स सहित दिल्ली के 81 केंद्रों में कोरोना के टीकाकरण का अभियान शुरू हुआ। एम्स में पहले दिन केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन की मौजूदगी में टीकाकरण की शुरुआत हुई। सुबह 11:15 बजे एम्स में सबसे पहले 34 वर्षीय सफाई कर्मचारी मनीष कुमार को टीका लगा। इसके बाद दूसरे नंबर पर नर्सिंग कर्मचारी, तीसरे नंबर पर एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया और फिर चौथे नंबर पर नीति आयोग के सदस्य वीके पॉल ने टीका लगवाया। डॉ. हर्षवर्धन ने टीके को पूरी तरह सुरक्षित बताया। पहले दिन दिल्ली में कुल 4,319 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगा।

loksabha election banner

आरएमएल अस्पताल के आरडीए की बैठक आज

आरएमएल अस्पताल में रेजिडेंट डाक्टर्स एसोसिएशन (आरडीए) की सोमवार को बैठक होगी। आरडीए के महासचिव डा. अतुल ने कहा कि अस्पताल प्रशासन के साथ भी सोमवार को बैठक है। इसके बाद आगे की रणनीति तय की जाएगी। हालांकि, टीका लेना है या नहीं यह फैसला हर कर्मचारी का अपना है। आरएमएल अस्पताल के आरडीए ने कोवैक्सीन लेने से मना कर दिया था। सोमवार को इस मामले का हल निकलने की पूरी संभावना है। दिल्ली में सोमवार, मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को कोरोना का टीका लगाया जाएगा। हर जगह पर 100 लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। बता दें कि दिल्ली में शुरुआती दौर में 81 सेंटर पर वैक्सीनेशन की जा रही है, जिसे बढ़ा कर 175 सेंटर और कुछ दिनों बाद 1000 सेंटर किया जाएगा। केंद्र सरकार ने दिल्ली को 2 लाख 74 हज़ार वैक्सीन दी है जो 1 लाख 20 हज़ार हेल्थ वर्कर को लगाई जाएगी। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.