Move to Jagran APP

Coronavirus Vaccination: पढ़िये- दिल्ली में कोरोना के वैक्सीनेशन से जुड़ी सबसे बड़ी खबर, आसाना होगा टीका लगवाना

Coronavirus Vaccination टीका लेने वालों में 45 से 60 साल की उम्र के लोगों की संख्या अधिक है। इसके अलावा कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर दिल्ली में सप्ताह में सातों दिन टीका लगाने का फैसला किया गया है। दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने आदेश जारी कर दिया है।

By Jp YadavEdited By: Published: Fri, 02 Apr 2021 10:12 AM (IST)Updated: Fri, 02 Apr 2021 10:12 AM (IST)
Coronavirus Vaccination: पढ़िये- दिल्ली में कोरोना के वैक्सीनेशन से जुड़ी सबसे बड़ी खबर, आसाना होगा टीका लगवाना
अभी तक सप्ताह में छह दिन टीकाकरण के लिए समय निर्धारित था।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। राजधानी दिल्ली में बृहस्पतिवार से 45 साल से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण शुरू हो गया। इस वजह से टीकाकरण के प्रति लोगों में उत्साह बढ़ा है। यही वजह है कि बृहस्पतिवार को 60,363 लोगों ने टीका लगवाया। दिल्ली में पहली बार एक दिन में इतने अधिक संख्या में लोगों ने टीका लिया। बताया जा रहा है कि टीका लेने वालों में 45 से 60 साल की उम्र के लोगों की संख्या अधिक है। इसके अलावा कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर अब दिल्ली में अब सप्ताह में सातों दिन टीका लगाने का फैसला किया गया है। इस बाबत दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने आदेश जारी कर दिया है।

loksabha election banner

आदेश में कहा गया है कि कोरोना का संक्रमण बहुत तेजी से बढ़ रहा है। संक्रमण को रोकने के लिए टीकाकरण को बढ़ाना बहुत जरूरी है। इस वजह से केंद्र सरकार ने सप्ताह में सातों दिन टीका लगाने का निर्देश दिया है। लिहाजा, अब अप्रैल में साप्ताहिक अवकाश व राजपत्रित अवकाश के दिन भी कोरोना का टीका लगाया जाएगा।

अभी तक सप्ताह में छह दिन टीकाकरण के लिए समय निर्धारित था। बृहस्पतिवार को सुबह से ही टीकाकरण केंद्रों पर अधिक संख्या में लोग टीका लगाने के लिए पहुंचने लगे थे। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार शाम छह बजे तक दिल्ली में 56,531 लोगों को टीका दिया गया।

इसके तहत 49,471 लोगों को टीके की पहली व 7060 लोगों को दूसरी डोज दी गई। इनमें से सिर्फ चार लोगों में हल्के दुष्प्रभाव देखे गए। रात तक दिल्ली में टीकाकरण का आंकड़ा 60 हजार के पार हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.