Move to Jagran APP

coronavirus Vaccination : पंजीकरण के कई दिन बाद भी नहीं मिल रहा टीका लगवाने के लिए स्लाट

coronavirus Vaccination कई लोग ऐसे हैं जिन्हें पंजीकरण के दस दिन बाद भी स्लाट नहीं मिला है। वहीं कई बार कोशिश करने पर अगर पंजीकरण हो भी रहा तो इसके बाद कई दिन तक स्लाट नहीं मिल रहा है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Tue, 11 May 2021 06:10 AM (IST)Updated: Tue, 11 May 2021 08:42 AM (IST)
coronavirus Vaccination : पंजीकरण के कई दिन बाद भी नहीं मिल रहा टीका लगवाने के लिए स्लाट
केंद्र ढूंढने में काफी परेशानी हो रही है।

नई दिल्ली [राहुल चौहान]। राजधानी में 18 साल से ऊपर के लोगों का टीकाकरण शुरू हुए एक सप्ताह से भी ज्यादा का समय हो चुका है। इसके बावजूद भी लोगों को अभी तक टीका लगवाने के लिए पंजीकरण व स्लाट बुक करने में खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कई लोग ऐसे हैं जिन्हें पंजीकरण के दस दिन बाद भी स्लाट नहीं मिला है। वहीं, कई बार कोशिश करने पर अगर पंजीकरण हो भी रहा तो इसके बाद कई दिन तक स्लाट नहीं मिल रहा है। इनमें कई लोग ऐसे भी हैं जिनको कोविन एप पर पंजीकरण किए हुए एक सप्ताह से भी ज्यादा का समय हो चुका है। लेकिन, अभी तक टीका लगवाने के लिए स्लाट नहीं मिला है।

loksabha election banner

कुछ लोगों का कहना है कि वह लगातार दिन और रात में कई बार स्लाट के लिए कोशिश करते हैं लेकिन स्लाट पहले से बुक मिलता है। वहीं, जहां स्लाट खाली मिलता है तो ऐसी जगह का पता दिखाता है जिसके बारे में कोई जानकारी नहीं होती है। वह जगह टीका लगवाने वाले व्यक्ति के लिए अनजान होती है। जिससे उसका पता ढूंढने की दिक्कत के चलते स्लाट बुक नहीं करते। वहीं, कई लोगों का कहना है कि स्लाट के लिए एक सप्ताह से भी ज्यादा दिन तक परेशान होने के बाद उन्होंने अपने घर से काफी दूर के केंद्र पर स्लाट बुक किया। हालांकि उस केंद्र को ढूंढने में काफी परेशानी हुई। लेकिन उन्हें टीका लग गया।

4 मई से लगातार मैं अपने और अपने परिवार के लिए लगातार आनलाइन पंजीकरण की कोशिश करता रहा। जिसके बाद बड़ी मुश्किल से सात मई को पंजीकरण हुआ। इसके बाद लगातार कई घंटे की कोशिश के बाद आठ तारीख की सुबह 9 बजे से 11 बजे का स्लाट मिला।

आशीष सिंह, बुराड़ी

मैंने टीका लगवाने के लिए आरोग्य सेतु एप में 17 अप्रैल को पंजीकरण किया था। उसके बाद से लगातार स्लाट बुक करने की कोशिश में लगा हूं। लेकिन स्लाट खाली नहीं मिल रहा। जब कोई स्लाट दिखता है तब में बुक करने की कोशिश करता हूं तो बुक नहीं होता और एप लॉगआउट हो जाता है। मुझे अपने, अपनी पत्नी और बहन को टीका लगवाना है।हम कोवैक्सीन के लिए अप्लाई कर रहे हैं। पता नहीं और लोगों के कैसे बुक हो रहे हैं।  मैं रात को भी दो बजे उठकर स्लाट बुक करने की कोशिश करता हूं। लेकिन नहीं होता।

अर्पित गुप्ता, शाहदरा

मैंने टीका लगवाने के लिए दो मई को कोविन पोर्टल पर अपना पंजीकरण किया था। लेकिन तब से अभी तक मुझे कोई खाली स्लाट नहीं मिल रहा है। मुझे पंजीकरण किए हुए आठ दिन हो चुके हैं। ऐसे में कैसे कोरोना का टीका लगवाएं।

सुभाष खोखर, मयूर विहार फेस-3

मैंने एक मई को अपने और पत्नी को टीका लगवाने के लिए पंजीकरण किया। इसके बाद स्लाट ढूंढना शुरू किया। लगातार कोशिश के बाद मुझे चार तारीख को सात तारीख का स्लाट मिला वह भी घर से कई किलोमीटर की दूरी पर। इसके साथ ही सबसे ज्यादा समस्या स्कूलों के नाम एक जैसे होने कारण भी लोगों ढूंढने में परेशानी आ रही है। साथ ही कई बार अंजानी जगह पर स्लाट खाली दिखाने पर उसे ढूंढने में भी लोगों को बहुत परेशानी हो रही है।

मनीष भदौरिया एडवोकेट, ज्योति कालोनी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.