Move to Jagran APP

Corona: चालान करने वाली टीम को देखा तो थैला फाड़ बना लिया मास्‍क, जानिए पुलिस वाले ने क्‍या किया

Coronavirus Mask मास्‍क नहीं पहनने पर चालान का लक्ष्य पूरा न किए जाने पर शाहदरा के जिलाधिकारी (डीएम) संजीव कुमार ने जिले के तीनों एसडीएम को नोटिस जारी किया है। डीएम ने नाराजगी जाहिर करते हुए तीनों एसडीएम को चेताया है

By Prateek KumarEdited By: Published: Mon, 12 Oct 2020 11:16 PM (IST)Updated: Tue, 13 Oct 2020 07:37 AM (IST)
Corona: चालान करने वाली टीम को देखा तो थैला फाड़ बना लिया मास्‍क, जानिए पुलिस वाले ने क्‍या किया
चालान कटने पर कर्मचारियों से की बदसलूकी पर दो गिरफ्तार।

नई दिल्ली, शुजाउद्दीन। Coronavirus Mask: जुर्माने से बचने के थैला और बनियान फाड़कर बना लिया मास्क कोरोना के निमयों का उल्लंघन करने वालों पर सरकार ने पांच सौ रुपये का जुर्माने का प्रावधान किया हुआ है। पकड़े जाने पर जुर्माने से बचने के लिए लोग नए-नए तरीके अपना रहे हैं। कोई सामान का थैला तो कोई शर्ट को मौके पर ही उतारकर अपना बनियान फाड़कर उसे मास्क बनाकर चालान से बच रहा है। ऐसा होते देख चालान काटने वाले जुर्माना वसूलने के बजाए पीछे हो जाते हैं। उसकी एक वजह यह है भी है कि जो लोग ऐसा कर रहे हैं उनकी जेब में इतनी रकम भी नहीं होती है कि वह जुर्माना दे सकें। सीमापुरी इलाके में एक शख्स हाथ में थैला लिए बिना मास्क के जा रहा था, तभी प्रशासन की टीम धमक पड़ी और चालान की रकम मांगी। शख्स ने अपनी पेंट की दोनों जेब दिखाई की 50 रुपये हैं या तो इन रुपयों में जुर्माना भर दे या घर के लिए सख्जी खरीद लें। जब टीम ने उसे जाने नहीं दिया तो उसने थैला फाड़ा और मुंह पर बांध लिया।

loksabha election banner

इधर, चालान का लक्ष्य पूरा न किए जाने पर शाहदरा के जिलाधिकारी (डीएम) संजीव कुमार ने जिले के तीनों एसडीएम को नोटिस जारी किया है। डीएम ने नाराजगी जाहिर करते हुए तीनों एसडीएम को चेताया है कि उन्हें हर हाल में कोरोना के नियमों का उल्लंघन करने वाले 150 लोगों के चालान दिनभर में करने ही करने हैं। इससे कम में बात नहीं बनेगी।

उधर आम लोगों का आरोप यह भी है कि सिविल डिफेंस वालंटियर नाक से मास्क नीचे होने पर भी चालान काट रहे हैं, वह किसी भी तरह एसडीएम को दिए गए लक्ष्य को पूरा करने में जुटे हुए हैं। चालान काटने से पहले लोगों की जेब पर भी नजर डाली जा रही है, वालंटियर को लगता है कि कोई चालान के पैसे नहीं भर पाएगा तो वह उसे रोकने की हिमाकत ही नहीं करते। वहीं, नोटिस मिलने पर एसडीएम पंकज भटनागर, देबाशीष बिस्वाल, एसडीएम देवेंद्र चिंता में आ गए हैं। तीनों ही लक्ष्य को पूरा करने में जुट गए हैं। डीएम का कहना है कि तीनों एसडीएम को ज्यादा संख्या में चालान करने के लिए कहा गया है, ताकि लोग अपने अंदर कोरोना नियमों के प्रति गंभीरता लाएं।

चालान कटने पर कर्मचारियों से की बदसलूकी, दो गिरफ्तार

सीलमपुर सब डिविजन की टीम नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ अभियान चलाते हुए शास्त्री पार्क स्थित एक गैस एजेंसी तक पहुंच गई। एजेंसी के कर्मचारियों ने मास्क नहीं लगाया हुआ था, इसपर टीम ने दोनों के चालान काट दिए। गुस्साए कर्मचारियों ने चालान की कॉपी फाड़ दी और टीम के सदस्यों को धमका दिया। एजेंसी कर्मचारियों ने टीम को घेर लिया। सूचना मिलते ही एसडीएम अजय अरोड़ा व थाना पुलिस मौके पर पहुंची। उन्होंने टीम के साथ बदसलूकी करने वाले एजेंसी के इंचार्ज बाबूराम और हेलपर राम आसरे को गिरफ्तार किया। दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया गया है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.