Move to Jagran APP

Coronavirus in Delhi: दिल्ली में टूटा कोरोना का रिकॉर्ड, मिले 5100 नए केस; 17 लोगों की हुई मौत

Coronavirus in Delhi दिल्ली में कोरोना के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। बीते 24 घंटे की बात की जाए तो राजधानी में 5100 नए संक्रमित मिले हैं। वहीं 17 लोगों की मौत कोविड-19 के कारण हुई है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Tue, 06 Apr 2021 08:11 PM (IST)Updated: Tue, 06 Apr 2021 08:27 PM (IST)
Coronavirus in Delhi: दिल्ली में टूटा कोरोना का रिकॉर्ड, मिले 5100 नए केस; 17 लोगों की हुई मौत
दिल्ली में कोरोना के 5100 नए संक्रमित मिले हैं।

नई दिल्ली, एएनआइ। दिल्ली में कोरोना के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। बीते 24 घंटे की बात की जाए तो राजधानी में 5100 नए संक्रमित मिले हैं। वहीं 17 लोगों की मौत कोविड-19 के कारण हुई है। हालांकि, कोरोना को 2340 लोगों ने मात दे दी है। इधर, कोरोना के मरीजों की संख्या 6,85,062 पहुंची है और कुल ठीक होने वालों की संख्या 6,56,617 रही है। फिलहाल दिल्ली में एक्टिव केसों की संख्या लगातार मरीज बढ़ने के कारण बढ़ रही है यह अभी 17,332 पहुंच गई है।

loksabha election banner

इधर दिल्ली में टीकाकरण काफी तेजी से किया जा रहा है। बीते दिन करीब 80 हजार से ज्यादा लोगों ने कोरोना की वैक्सीन लगवाई है। सरकार भी लगातार लोगों से वैक्सीन लगवाने के लिए कह रही है ताकि कोरोना के चेन को रोका जा सके। हालांकि इस दौरान लोगों की लापरवाही भी काफी ज्यादा देखी जा रही है। लोग मास्क और शारीरिक दूरी का खयाल नहीं रख रहे हैं।

लोगों को एक ही जगह मिलेगी टीकाकरण व टेस्टिंग की सारी जानकारी : विश्वेंद्र

वहीं, कोरोनारोधी टीकाकरण, टेस्टिंग कैंप इत्यादि से संबंधित सभी जानकारी एक ही स्थान पर मुहैया कराने के उद्देश्य से दक्षिण पूर्वी जिलाधिकारी विश्वेंद्र द्वारा वेबसाइट का उद्घाटन किया गया। जिलाधिकारी ने बताया कि वेबसाइट हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में उपलब्ध है। इसे संजीव कुमार शर्मा, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी, दक्षिण पूर्व एवं उनकी टीम ने विकसित किया है। जिलाधिकारी ने बताया कि इस वेबसाइट के माध्यम से नागरिकों को सभी प्रकार की सुविधाएं देने का प्रयास किया गया है। लोग जिले के अंतर्गत जितने भी कंटेनमेंट जोन और डी-कंटेनमेंट जोन बने है, उनकी सूची भी चेक कर सकतें हैं। साथ ही कोरोना टीकाकरण केंद्रों की जानकारी प्राप्त कर टीका लगवा सकते हैं। इसके माध्यम से नागरिक विभिन्न प्रकार के प्रमाण पत्रों के लिए आवेदन कर भी सकते हैं और आवेदन संबंधी आवश्यक दस्तावेज की सूची भी चेक कर सकते हैं। इस वेबसाइट के जरिये लोग आरटीआइ के तहत जानकारी व पासपोर्ट के लिए भी आवेदन कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.