Move to Jagran APP

Coronavirus Good News: वैक्सीन की दोनों डोज लेने वाले एक भी पुलिस कर्मी की नहीं हुई है मृत्यु

Coronavirus Good News अब तक की रिपोर्ट को देखा जाए तो अच्छी खबर यह है कि दिल्ली पुलिस के जिन अधिकारियों और कर्मियों को कोरोना टीका का दोनों डोज लग चुके हैं। उनमें काफी लोग संक्रमित तो हुए हैं लेकिन एक भी की मौत नहीं हुई है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Thu, 29 Apr 2021 12:22 PM (IST)Updated: Thu, 29 Apr 2021 12:22 PM (IST)
Coronavirus Good News: वैक्सीन की दोनों डोज लेने वाले एक भी पुलिस कर्मी की नहीं हुई है मृत्यु
दिल्ली पुलिस के अधिकारियों और कर्मियों को कोरोना वायरस की दोनों डोज लग चुकी हैं।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। Coronavirus Good News: कोरोना महामारी ने चारों तरफ तबाही मचा रखा है। इसकी दूसरी लहर में हमेशा लोगों के बीच रहने वाली दिल्ली पुलिस के अधिकारी औऱ जवान बहुत तेजी से संक्रमित हो रहे हैं। अब तक की रिपोर्ट को देखा जाए तो अच्छी खबर यह है कि दिल्ली पुलिस के जिन अधिकारियों और कर्मियों को कोरोना टीका का दोनों डोज लग चुके हैं। उनमें काफी लोग संक्रमित तो हुए हैं, लेकिन एक भी की मौत नहीं हुई है।

loksabha election banner

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि अधिकतर पुलिसकर्मियों को दूसरा डोज लग चुका है। लेकिन टीका लगे हुए उन्हें दो हफ्ता नहीं हुए हैं। डॉक्टर का मानना है कि दूसरा डोज लगने के दो हफ्ता बाद ही शरीर में प्रतिरोधक क्षमता विकसित होना शुरू होता है। दूसरा डोज लगा चुके कर्मियों को आराम नहीं मिल रहा है। दरअसल ऐसी आपदा में पुलिस कर्मियों के सामने दोहरी चुनौती आ गई है। कानून व्यवस्था संभालने के अलावा पुलिस अस्पतालों को ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचाने, जरूरतमंदों को दवाई और खाने पीने का सामान मुहैया कराना पड़ रहा है।

साथ ही लोगों को लॉकडाउन का भी पालन कराना पड़ रहा है। यहां तक कि कोरोना से हुई मौत के बाद जिन्हें परिजन और पड़ोसी कंधा भी नहीं देना चाह रहे हैं पुलिस कर्मी उन्हें कंधा भी दे रहे हैं। यही वजह है कि लोगों को सहयोग करने के चक्कर मे अधिकतर कर्मी खुद संक्रमित हो रहे हैं। दिल्ली पुलिस में 82 हजार जवान हैं। कोरोना की पहली लहर में करीब 7,000 पुलिस कर्मी संक्रमित हुए थे, उनमे 33 की मौत हुई थी। उस समय टीका नहीं आया था। दूसरी लहर काफी खतरनाक है। इस लहर में अब तक एक महीने में 300 कर्मी संक्रमित हो चुके हैं। इनमे 17 कर्मियों की मौत हो चुकी है। 2000 से अधिक पुलिसकर्मी आइसोलेशन में है और 50 से अधिक अस्पताल में भर्ती हैं। जिन पुलिस कर्मियों की मृत्यु हुई है उनमें कुछ टीका का सिंगल डोज लेने वाले कर्मी भी शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.