Move to Jagran APP

Coronavirus: कोरोना के चलते देश की सबसे बड़ी दवा की थोक मार्केट भागीरथ पैलेस 4 जून तक बंद

Coronavirus दिल्ली ड्रग ट्रेडर्स एसोसिएशन (Delhi Drug Traders Association) द्वारा छह दिनों के लिए बाजार बंद करने का निर्णय लिया गया है।

By JP YadavEdited By: Published: Sat, 30 May 2020 02:01 PM (IST)Updated: Sat, 30 May 2020 02:26 PM (IST)
Coronavirus: कोरोना के चलते देश की सबसे बड़ी दवा की थोक मार्केट भागीरथ पैलेस 4 जून तक बंद
Coronavirus: कोरोना के चलते देश की सबसे बड़ी दवा की थोक मार्केट भागीरथ पैलेस 4 जून तक बंद

नई दिल्ली [नेमिष हेमंत]। Coronavirus cases in Delhi: दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 17,000 के पार चले गए हैं और लोगों अब चिंता बढ़ने लगी है। इस बीच दिल्ली में भारत की सबसे बड़ी थोक की दवा मार्केट भागीरथ पैलेस को 4 जून तक के लिए बंद करने की घोषणा की गई है। इस बड़े फैसले के पीछे दिल्ली में कोरोना के मामले में इजाफा होना बताया जा रहा है। ऐसे में मजबूरन अधिकांश व्यापारियों को दवा मार्केट आगामी 4 जून तक बंद करनी पड़ रही है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि भगीरथ पैलेस बाजार में 700 से अधिक दवा और सर्जिकल की थोक की दुकानें हैं। यहां से पूरे भारत में दवा और मेडिकल उपकरण का कारोबार होता है। यहां के दुकानदार लॉक डाउन -1 से भी अब तक सेवाएं दे रहे थे, लेकिन अब खुद की हालत बिगड़ने पर यह फैसला लेना पड़ा है। इससे दिल्ली समेत अन्य राज्यों में दवा की उपलब्धता में दिक्कत हो सकती है।

बताया जा रहा है कि यहां कोरोना के 12 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। पीड़ित सभी दवा या सर्जिकल दुकानदार हैं। ऐसे में दिल्ली ड्रग ट्रेडर्स एसोसिएशन (Delhi Drug Traders Association) द्वारा छह दिनों के लिए बाजार बंद करने का निर्णय लिया गया है।

इस बारे में दिल्ली ड्रग ट्रेडर्स एसोसिएशन के सचिव आशीष ग्रोवर ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के कई मामले सामने आने के बाद हालात लगातार खराब होते जा रहे हैं। उन्होंने पहले ठीक था, लेकिन लॉकडाउन में ढील के बाद स्थिति बिगड़ी है। ऐसे में खुद को और अपने परिवार को सुरक्षित रखने के लिए यह फैसला लिया गया है। आगे दिल्ली सरकार के निर्णय का इंतजार है। बता दें कि दवा की दुकानें जरूरी सेवाओं में शामिल हैं।

बता दें कि दिल्ली में कोरोना वयारस संक्रमण के मामले बढ़कर 17000 से भी पार जा चुकी है, जबकि मरने वाला को आंकड़ा 400 के करीब पहुंच चुका है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.