Move to Jagran APP

Delhi-Noida DND Traffic Jam: दिल्ली-नोएडा के वाहन चालकों के लिए अहम खबर, डीएनडी पर लगा लंबा जाम

Delhi-Noida DND Traffic Jam दिल्ली और नोएडा के बीच आवागमन कर रह रहे हैं तो सावधान हो जाएं क्योंकि यहां पर भीषण जाम लगा हुआ है।

By JP YadavEdited By: Published: Fri, 03 Jan 2020 03:29 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jan 2020 04:04 PM (IST)
Delhi-Noida DND Traffic Jam: दिल्ली-नोएडा के वाहन चालकों के लिए अहम खबर, डीएनडी पर लगा लंबा जाम
Delhi-Noida DND Traffic Jam: दिल्ली-नोएडा के वाहन चालकों के लिए अहम खबर, डीएनडी पर लगा लंबा जाम

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। डीएनडी (Delhi Noida Direct Flyway) के जरिये दिल्ली और नोएडा के बीच आवागमन कर रह रहे हैं तो सावधान हो जाएं, क्योंकि यहां पर भीषण जाम लगा हुआ है। ऐसे में दिल्ली और नोएडा आने जाने के लिए इस रास्ते का इस्तेमाल नहीं करें। इससे बचने के लिए वाहन चालक नोएडा और दिल्ली के लोग राष्ट्रीय राजमार्ग-9  (National High Way-9) का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

loksabha election banner

जानकारी सामने आ रही है कि कालिंदी कुंज का रास्ता बंद होने से सारा दबाव नोएडा और दिल्ली को जोड़ने वाले फ्लाई-वे डीएनडी पर आ गया है। ऐसे में शुक्रवार दोपहर में वाहनों की संख्या डीएनडी पर बढ़ने लगीं और देखते-देखते कुछ ही घंटों में यहां पर तकरीबन तीन किलोमीटर लंबा जाम लग गया। 

इसके चलते वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बताया जा रहा है कि इसके चलते नोएडा सेक्टर-18 और महामाया फ्लाईओवर पर भी जाम लग सकता है, क्योंकि ट्रैफिक का दबाव पड़ने पर वाहन चालक इन सेक्टर्स का भी रुख कर सकते हैं। 

गौरतलब है कि नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act), राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (National Register of Citizens) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (National Population Register) के विरोध में प्रदर्शन के चलते पिछले एक पखवाड़े से अधिक समय से कालिंदी कुंज रोड बंद है। ऐसे में स्वाभाविक रूप से वाहन चालकों को दबाव अन्य सड़कों पर बढ़ जाता है, खासतौर से डीएनडी, अक्षरधाम और एनएच-9 पर। शुक्रवार दोपहर को भी ऐसा ही हुआ, जब कालिंदी कुंज रोड बंद होने से डीएनडी पर वाहनों का दबाव बढ़ने से 3 किलोमीटर लंबा जाम लग गया।

टोल फ्री होने से भी यहां रहता है भारी ट्रैफिक

यूं तो दोपहर में डीएनडी पर ट्रैफिक जाम की समस्या नहीं होती है, लेकिन पीक आवर्स में सुबह-शाम जाम लगता है। इसके पीछे बड़ी वजह यह है कि तकरीबन दो साल से डीएनडी टोल फ्री है, ऐसे में यहां पर जाम लगने लगा है। पहले चुनिंदा वाहन चालक यहां से दिल्ली का सफर करते हैं, लेकिन टोल फ्री होने से हर तरह के वाहन यहां से गुजरते हैं। 

... तो इसलिए हो रही परेशानी

शाहीन बाग और जामिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के बाहर प्रदर्शन के चलते करीबन एक पखवाड़े से अधिक समय से यूपी की तरह से नोएडा और दिल्ली को जोड़ने वाला कालिंदी कुंज रोज 13 A बंद है। यह रोड दिल्ली के साथ हरियाणा के फरीदाबाद जिले को भी जोड़ता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.